आरोन फिंच बोले, बेन स्टोक्स किसी भी टीम के लिए खतरनाक

IPL auction: Aaron Finch said, Ben Stokes is dangerous for any team
आरोन फिंच बोले, बेन स्टोक्स किसी भी टीम के लिए खतरनाक
आईपीएल नीलामी आरोन फिंच बोले, बेन स्टोक्स किसी भी टीम के लिए खतरनाक
हाईलाइट
  • मुंबई इंडियंस को 17.5 करोड़ रुपये की कीमत पर ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन मिले

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को शुक्रवार को कोच्चि में आईपीएल 2023 मिनी-नीलामी में चार बार के आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) द्वारा 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया। इस क्रम में ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि ऑलराउंडर किसी भी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

स्टोक्स ने नीलामी में 2 करोड़ रुपये में प्रवेश किया। लखनऊ सुपर जायंट्स ने 7 करोड़ की बोली लगाने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स के साथ प्रतिस्पर्धा की। सनराइजर्स हैदराबाद ने भी शीघ्र ही मैदान में प्रवेश किया, उसके बाद सीएसके को सफलता मिली।

आखिरकार, एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम ने उन्हें आईपीएल में तीसरे संयुक्त-उच्चतम वेतन के लिए चुना, जो कि 2022 की मेगा नीलामी में दीपक चाहर के लिए फ्रेंचाइजी द्वारा भुगतान की गई राशि को पार कर गया।

स्टोक्स एक शानदार ऑल-राउंडर हैं, जिसमें उनके इंग्लैंड टीम के साथी सैम करन पंजाब किंग्स द्वारा 18.5 करोड़ रुपये के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी बने, जबकि मुंबई इंडियंस को 17.5 करोड़ रुपये की कीमत पर ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन मिले।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि चेन्नई का अनुभवी खिलाड़ियों के पीछे जाने का इतिहास रहा है, यह जानने के लिए कि वे क्या चाहते हैं। और जब आप बाकी टीम के साथ उनकी तारीफ करते हैं, तो यह बहुत संतुलित होता है जब आप उस विश्व स्तरीय ऑलराउंडर को वहां देखते हैं।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि सैम करन, बेन स्टोक्स और कैमरन ग्रीन के बीच एकमात्र समानताएं आखिरी पांच ओवरों में गेंदबाजी करने की क्षमता है। एक गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में उनका रिकॉर्ड अविश्वसनीय रहा है।

स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव नीलामी विशेष शो पर फिंच ने कहा, लेकिन बेन स्टोक्स, वह किसी भी टीम को बहुत अच्छी तरह से मैच से बाहर कर सकते हैं। क्योंकि वह शीर्ष चार में बल्लेबाजी कर सकते हैं। आप लगभग चार ओवर गेंदबाजी करने के लिए भी उस पर भरोसा कर सकते हैं। तो, यह एक बड़े खिलाड़ी हैं और मुझे आश्चर्य नहीं है कि उन तीनों खिलाड़ियों को इसलिए टीम में लिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज साइमन कैटिच करन को मिली इतनी बड़ी रकम से हैरान नहीं थे, यह देखते हुए कि वह इंग्लैंड के लिए 2022 टी20 विश्व कप जीत में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे और पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच थे।

उन्होंने कहा, हां, सैम करन के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं है, उनका दुनिया भर में एक शानदार 2022 का साल रहा है। वह स्पष्ट रूप से पिछले साल अपनी पीठ की चोट के साथ चूक गए थे, लेकिन 24 साल की उम्र में, उनके लिए बहुत बड़ा बदलाव है। वह एक प्रतियोगी हैं और जाहिर है कि वह पहले पंजाब किंग्स के लिए खेले हैं।

कैटिच पांच बार के आईपीएल विजेता मुंबई द्वारा ग्रीन को अपने साथ जोड़े जाने से भी खुश हैं।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Dec 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story