शार्दुल, अक्षर, कुलदीप ने दिल्ली के लिए दिखाया कमाल

IPL Turning Point: Shardul, Axar, Kuldeep did wonders for Delhi
शार्दुल, अक्षर, कुलदीप ने दिल्ली के लिए दिखाया कमाल
आईपीएल टर्निग प्वाइंट शार्दुल, अक्षर, कुलदीप ने दिल्ली के लिए दिखाया कमाल
हाईलाइट
  • आईपीएल टर्निग प्वाइंट : शार्दुल
  • अक्षर
  • कुलदीप ने दिल्ली के लिए दिखाया कमाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी लाइन-अप के सभी साहस और आक्रामकता के बावजूद, आईपीएल 2022 के अपने पिछले सात मैचों में स्पिन के खिलाफ उनका खेल फ्लॉप रहा है। दिल्ली के खिलाफ भी पंजाब की टीम ने स्पिन के आगे घुटने टेक दिए। ब्रेबोर्न स्टेडियम में इन दोनों टीमों के बीच पहले संघर्ष में, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और ललित यादव ने संयुक्त रूप से कमाल दिखाया था, जहां 10 ओवरों में पंजाब ने 4.50 की रन रेट से औसत से 45 रन बनाए और 6 विकेट गंवाए। टीम ने 115 रन बनाए थे, जिसे दिल्ली ने आसानी ने 10.3 ओवर में बना लिया।

अक्षर और कुलदीप की ओर से स्पिन का जादू दिखाने से पहले, शार्दुल ठाकुर ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में भानुका राजपक्षे और शिखर धवन को आउट कर पंजाब को दबाव में ला दिया था।

मैच के बाद ठाकुर ने कहा, मुझे लगता है कि छठा ओवर बड़ा ओवर था जहां मुझे दो विकेट मिले। तेज गेंदबाज रन के लिए जा रहे थे। और जैसे ही पावरप्ले समाप्त हुआ, अचानक रन रुक गए। इसलिए, छठे ओवर में दो विकेट लेना बहुत महत्वपूर्ण था, और उसके बाद स्पिनरों ने हमारे लिए काम किया और बहुत अच्छा काम किया।

ठाकुर की डबल स्ट्राइक के बाद, अक्षर ने काम संभाला और मयंक अग्रवाल को आउट किया। वहीं कुलदीप के गुगली से लिविंगस्टोन चूक गए और पंत द्वारा आसानी से स्टम्प्ड हो गए। संयोग से, दिल्ली के खिलाफ उनके दोनों आउट स्टंपिंग के जरिए हुए हैं। इसके बाद दिल्ली के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम 82/7 पर पहुंच गई।

हालांकि जितेश शर्मा ने अपने 44 रन के साथ कड़ा संघर्ष किया और राहुल चाहर ने लंबी पारी खेली, हालांकि यह पंजाब के लिए दिल्ली के स्पिनरों के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन को कवर करने के लिए अपर्याप्त था। मयंक अग्रवाल ने कहा, हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। 5 और 10 ओवर के बीच, हमने बहुत सारे विकेट खो दिए और यहीं पर हमने खेल गंवा दिया।

मुझे लगा कि यह निश्चित रूप से हमारे पास बल्लेबाजी के लिए पीछा करने योग्य था और विकेट उतना खराब नहीं था जितना लग रहा था। हमने पांचवें और 10वें ओवर के बीच बहुत सारे विकेट गंवाए और वहां मैच गंवा दिया। जाहिर है, पांच-दस ओवर के चरण में 14 रन के भीतर पांच विकेट गंवाना पंजाब के लिए मैच गंवाने वाला साबित हुआ और दिल्ली खेमे में अपार खुशी लेकर आया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 May 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story