धोनी के सिग्नेचर के साथ अपना ऑटोग्राफ देने से कतराए ईशान किशन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Ishaan Kishan shied away from signing his autograph with Dhonis signature, video went viral on social media
धोनी के सिग्नेचर के साथ अपना ऑटोग्राफ देने से कतराए ईशान किशन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
ईशान ने जीता दिल धोनी के सिग्नेचर के साथ अपना ऑटोग्राफ देने से कतराए ईशान किशन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
हाईलाइट
  • ईशान ने बांग्लादेश के खिलाफ महज 126 गेंदों पर दोहरा शतक लगाकर सबसे कम गेंदों में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी मौजूदा वक्त में कई खिलाड़ियों के आइडियल है। भारत या फिर विदेशी टीमों के लिए खेल रहे कई शानदार खिलाड़ी अपना आइडियल एमएस धोनी को बताते हैं। उन्हीं में से एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी हैं। जो धोनी की तरह झारखंड से आते हैं और फिलहाल अपनी टीम के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट के दौरान का ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं। 

दरअसल, रणजी ट्रॉफी के मैच के दौरान मैदान से बाहर एक फैन ने ईशान किशन को अपना मोबाइल फोन पकड़ाते हुए उनका ऑटोग्राफ मांगा। शुरुआत में तो ईशान ऑटोग्राफ के लिए तैयार हो गए लेकिन फैन के उस मोबाइल फोन पर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का सिग्नेचर था। धोनी के सिग्नेचर को देख ईशान अपना ऑटोग्राफ देने से मना कर दिया। जिसके बाद फैन ईशान से जिद्द करने लगा।

इसके जवाब में ईशान ने कहा, यह पूर्व भारतीय कप्तान का हस्ताक्षर है मैं उनके सिग्नेचर के बगल में साइन करने के स्तर तक नहीं पहुंचा हुं। जिसके बाद फैन के जिद्द को देखते हुए अंत में ईशान ने धोनी के सिग्नेचर के नीचे अपना ऑटोग्राफ दिया। 

गौरतलब है कि, ईशान किशन फिलहाल भारतीय प्लेइंग-11 के रेगुलर मेंबर नहीं हैं। लेकिन वनडे और टी-20 की टीम में उनका नाम अक्सर शामिल रहता है। हालही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिला था।

ईशान के इस मौके को अपने हाथों से जाने नहीं दिया और दोहरा शतक लगाते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया। ईशान ने इस मैच में महज 126 गेंदों पर दोहरा शतक लगाकर सबसे कम गेंदों में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने अपनी इस पारी में केवल 131 गेंदों पर 24 चौके और 10 छक्को की मदद से 210 रन बनाए थे।  

बात करें ईशान किशन के इंटरनेशनल करियर की तो ईशान ने साल 2021 में भारतीय टीम के टी-20 और वनडे डेब्यू किया था। ईशान ने अब तक भारत के लिए 10 वनडे मैचों में 53 की औसत से 477 रन बनाए हैं। वहीं टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने 21 मैचों में लगभग 30 की औसत से 589 रन बनाए हैं। 
 

Created On :   20 Dec 2022 5:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story