आईएसएल 2021-22 : बेंगलुरु एफसी ने केरला ब्लास्टर्स के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला

November 29th, 2021

हाईलाइट

  • अच्छी रणनीति बनाने के लिए भारतीय युवाओं के साथ रणनीति की लड़ाई थी

डिजिटल डेस्क, बम्बोलिम। बेंगलुरु एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी ने रविवार को गोवा के बम्बोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के 2021-22 मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला। चार मिनट में बेंगलुरु एफसी फॉरवर्ड आशिक कुरुनियान (84 और 88 ओन गोल) ने पहले अपनी टीम के लिए और फिर विपक्ष के लिए गोल किया। बेंगलुरु के अब तीन मैचों से चार अंक हो गए हैं, लेकिन ब्लास्टर्स अभी भी जीत से वंचित हैं।

बेंगलुरु के कोच मार्को पेजौओली, ओडिशा के हाथों 3-1 की हार के पीछे, इमान बसाफा के साथ मिडफील्ड में स्लॉटिंग के साथ और अधिक रचनात्मकता लाए, जबकि क्लेटन सिल्वा लाइन का नेतृत्व करने के लिए लौट आए। केरला ब्लास्टर्स में भी कुछ बदलाव किए गए। पुइता ने जैकसन सिंह के साथ डबल-पिवट भूमिका में अभिनय किया, क्योंकि अल्वारो वाजक्वेज ने जॉर्ज परेरा डियाज की जगह ली।

बेंगलुरु शुरुआत में बेहतर गेंद के साथ शीर्ष पर रहा, लेकिन ब्लास्टर्स ने जैकसन सिंह को लगभग दो मिनट के भीतर ही अनुकूल मौका दे दिया। आशिक कुरुनियान की गति ने टीम के पूर्व साथी हरमनजोत सिंह खाबरा को रोके रखा और इमान बसाफा पिच के केंद्र से खेल को निर्धारित करने में व्यवस्थित दिख रहे थे।

हालांकि, यह अच्छी रणनीति बनाने के लिए भारतीय युवाओं के साथ रणनीति की लड़ाई थी। विन्सी बैरेटो और आशिक के बीच काफी संघर्ष हुआ। बेंगलुरु ने सुनील छेत्री के साथ खेल को चौड़ा करने के विचार को तैनात किया और बार-बार आशिक और उदंता द्वारा चैनलों पर बमबारी करने के लिए गेंद को फ्लैंक्स पर फेंका।

दूसरी ओर, सहल अब्दुल समद ने रोशन सिंह को हराकर बॉक्स के अंदर पार करने के लिए कुछ चालाक चालें दिखाईं। लेकिन, आशिक 23वें मिनट में खतरे को दूर करते हुए रक्षात्मक कर्तव्यों में समान रूप से माहिर थे। दोनों पक्षों की ओर से कुछ अनाड़ी प्रयास हुए लेकिन पहले हाफ में दोनों में से कोई भी विपक्षी गोलकीपर को ज्यादा परेशान नहीं कर पाया।

सिरों के परिवर्तन के दस मिनट बाद यह एक उन्मत्त था। क्लेटन और उदंता ने मिलकर ब्लास्टर्स को चिंतित रखा। पहले ब्राजीलियाई ने वाइड शॉट लगाया और फिर गेंद को बार के ऊपर फेंका। निष्पक्षता के साथ एल्बिनो गोम्स ने इसे कवर किया था।

आईएएनएस