आईपीएल 2022: सीजन में सर्वाधिक रन को लेकर कोहली और बटलर में की जा रही तुलना

May 30th, 2022

हाईलाइट

  • कोहली भी आईपीएल के 2016 सीजन में धमाकेदार फॉर्म में थे

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। राजस्थान रॉयल्स के आईपीएल 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस से हारने के बाद उनके करिश्माई बल्लेबाज जोस बटलर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के विराट कोहली के बीच तुलना की जा रही है।

बटलर ने इस सीजन में 863 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की। लेकिन संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए थोड़ी सांत्वना थी कि वह इंग्लैंड के क्रिकेटर के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद खिताब जीतने में नाकाम रही।

बटलर ने चार शतक जड़े, जिसमें उन्होंने सर्वाधिक चौके और छक्के जड़े और आईपीएल में अपना सबसे सफल सीजन पूरा किया।

दूसरी ओर, कोहली भी आईपीएल के 2016 सीजन में धमाकेदार फॉर्म में थे, उन्होंने 973 रन बनाए, जिसमें उन्होंने चार शतक जड़े। हालांकि, उस दौरान आरसीबी फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से आठ रन से हार गई थी।

2016 में कोहली के बल्ले से 973 रन निकले, जो किसी भी आईपीएल सीजन में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर था। रॉयल्स के बटलर भी उनके नजदीक नहीं पहुंच पाए और 863 रन ही बना पाए। हालांकि, उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज इस सीजन में सर्वाधिक रन नहीं बना पाया।

जबकि रॉयल्स इस तथ्य पर ध्यान दे सकता है कि उन्होंने 2008 में अपने उद्घाटन सत्र में तत्कालीन कप्तान शेन वार्न के तहत आईपीएल जीता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...