IPL : शुभमन का शानदार अर्धशतक, कोलकाता ने पंजाब को 7 विकेट से हराया

KXIP vs KKR live score live update live commentary
IPL : शुभमन का शानदार अर्धशतक, कोलकाता ने पंजाब को 7 विकेट से हराया
IPL : शुभमन का शानदार अर्धशतक, कोलकाता ने पंजाब को 7 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेले गए IPL-12 के 52वें मैच में कोलकाता ने पंजाब को 7 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। पंजाब के लिए सैम करन ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। वहीं निकोलस पूरन ने भी 48 रनों की शानदार पारी खेली। 184 रनों के लक्ष्य को कोलकाता टीम ने 18 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने शानदार 65 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं क्रिस लिन ने 22 गेंदों पर 46 रन बनाए। इस जीत के साथ कोलकाता की टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर आ गई है। कोलकाता के अब 13 मैचों में 12 अंक हैं। वहीं पंजाब की टीम सातवें स्थान पर लुढ़क गई है। पंजाब के 13 मैचों में 10 अंक हैं।

शुभमन-लिन की बदौलत जीता कोलकाता
184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता टीम को क्रिस लिन और शुभमन गिल ने बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की। लिन के रूप में कोलकाता को पहला झटका लगा। वह 22 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रॉबिन उथप्पा ने शुभमन का साथ देते हुए दूसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। उथप्पा 14 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान शुभमन ने एकबार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। शुभमन ने आंद्र रसेल के साथ मिलकर तेजी से रन जोड़े। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की। रसेल 14 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शुभमन और कप्तान दिनेश कार्तिक ने मिलकर कोलकाता टीम को जीत दिला दी। शुभमन 49 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 65 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं कार्तिक 9 गेंदों पर ताबड़तोड़ 21 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। इस दौरान कार्तिक ने 2 चौके और 1 छक्का लगाया। पंजाब की ओर से मो. शमी, आर अश्विन और एंड्रू टाई को 1-1 विकेट मिला।

सैम करन ने लगाया अर्धशतक
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका लोकेश राहुल के रूप में लगा। राहुल केवल 2 रन बनाकर संदीप वॉरियर का पहला शिकार बने। इसके बाद क्रिस गेल भी कुछ खास नहीं कर सके और वॉरियर ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया। गेल 14 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए। मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन ने पंजाब की पारी को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई। पूरन अपने अर्धशतक से मात्र दो रन से चूक गए और 27 गेंदों पर 48 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए।

पंजाब को चौथा झटका मयंक के रूप में लगा और वह 26 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। मंदीप सिंह (25) और कप्तान आर अश्विन (0) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। अंतिम ओवरों में सैम करन ने मोर्चा संभालते हुए कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए और पंजाब की पारी को 183 रन तक पहुंचाया। करन 24 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता की ओर से संदीप वॉरियर ने दो विकेट लिए। वहीं हैरी गर्नी, आंद्रे रसेल और नीतीश राणा को 1-1 विकेट मिला।

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया था। वहीं पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टीम में दो चेंजेज किए थे। पंजाब ने डेविड मिलर और मुजीब उर रहमान की जगह सैम कुरन और एंड्रू टाई को टीम में शामिल किया था। यह मैच मोहाली के PCA आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर खेला गया।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस लिन, शुभमन गिल, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, रिंकू सिंह, पीयूष चावला, संदीप वारियर, हैरी गर्नी

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सैम करन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, एंड्रयू टाई

Created On :   3 May 2019 2:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story