दैनिक भास्कर हिंदी: Ban Vs Zim 1st T20I: पहले टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया, नईम और सौम्य सरकार के अर्धशतक

July 22nd, 2021

हाईलाइट

  • हरारे में बांग्लादेश का बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन
  • पहले टी20 में जिम्बाब्वे पर 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की
  • दूसरा मैच 23 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, हरारे। बांग्लादेश ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को हरारे में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जिम्बाब्वे पर 8 विकेट से आसान जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। जीत के लिए 153 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार के शानदार अर्धशतकों की मदद से लक्ष्य को 7 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 3 टी20 सीरीज का दूसरा मैच 23 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

बांग्लादेश के लिए नईम और सरकार ने शानदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले विकेट के लिए केवल 13 ओवर में 102 रन जोड़कर शानदार प्लेटफॉर्म तैयार कर दिया। सरकार ने 45 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। नईम ने 51 गेंदों में छह चौकों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए, जबकि कप्तान महमूदुल्लाह और विकेटकीपर नूरुल हसन ने क्रमश: 15 और 16 रन बनाए। जिम्बाब्वे का कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हुआ क्योंकि सरकार और महमूदुल्लाह दोनों ही रन आउट हुए।

महमुदुल्लाह ने कहा, स्थिति ऐसी थी कि पहली ही बॉल से हिट किया जाए। हम अपना इंटेंट दिखाना चाहते थे। इसका श्रेय हमारे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को जाता है। गेंदबाज भी पहले दस ओवरों के बाद अच्छी तरह से वापस आए। यहां पर पिछले सात या आठ गेम में पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है... और हम अपनी बल्लेबाजी की गहराई का इस्तेमाल करना चाहते थे। सलामी बल्लेबाजों ने अपने मौके का अच्छा इस्तेमाल किया।'

इससे पहले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन और शोरफुल इस्लाम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 19 ओवर में 152 रन पर आउट कर दिया था। मुस्तफिजुर ने 31 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, सैफुद्दीन और इस्लाम को दो-दो विकेट मिले, जबकि शाकिब अल हसन और सौम्या सरकार ने एक-एक विकेट लिया।

जिम्बाब्वे के लिए रेजिस चकाबवा ने 43 रन बनाए, जबकि डायोन मायर्स और वेस्ले मधेवेरे ने क्रमशः 35 और 23 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज बुरी तरह से विफल रहे। जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा, 'हम 170 से अधिक की ओर देख रहे थे। मुझे लगता है कि मध्य क्रम और निचले मध्य क्रम ने फायर नहीं किया। मैं खुद भी वह जिम्मेदारी लेता हूं। आखिरी ओवर में बल्लेबाजी नहीं करना क्रिमिनल था। लेकिन बहुत सारी सकारात्मकताएं थीं जिन्हें हमने हासिल किया।

खबरें और भी हैं...