'अंग्रेजी खत्म हो जाएगी': रिपोर्टर के सवाल से डरा क्रिकेट कप्तान, जानिए अचानक क्यों सताने लगा 'अंग्रेजी' खत्म होने का डर

October 27th, 2021

हाईलाइट

  • मोहम्मद नबी ने मजकिया अंदाज में इंग्लिश में जवाब देने को लेकर टिप्पणी की
  • सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है नबी का यह वीडियो
  • इंग्लिश ना बोलने पर क्रिकेटर्स हो चुके है आलोचना का शिकार

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। एशियाई देशों के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अंग्रेजी बोलना हमेशा से ही सिरदर्द रहा है। ये कोई नहीं बात नहीं जब एक एशिया द्वीप का खिलाड़ी इंग्लिश बोलने को लेकर वायरल हो रहा है। ताजा मामला आया है अफगानिस्तान के खेमे से, जहां उनके कप्तान मोहम्मद नबी ने मजकिया अंदाज में इंग्लिश में जवाब देने को लेकर टिप्पणी की।

उन्होंने खुद माना कि अंग्रेजी में जवाब देना सबसे मुश्किल काम है। दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप में एक प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनके सामने कई अंग्रेजी पत्रकार बैठे थे। उन्हें देखकर नबी चौंक गए और माइक पर ही बोल पड़े, 'यही सबसे मुश्किल काम है, कसम से!' उन्होंने आगे मॉडरेटर से पूछा, 'कितने सवाल हैं?' मॉडरेटर से जवाब मिलने पर नबी ने कहा, '5 मिनट में मेरी इंग्लिश खत्म हो जाएगी भाई!'

सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है नबी का यह वीडियो

मोहम्मद नबी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर कई मीम्स भी बन रहे हैं। अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस वीडियो को हजारों व्यूज मिल रहे हैं और ये वीडियो तेजी से शेयर हो रहा है। लोग नबी की तारीफ भी कर रहे हैं।

इंग्लिश ना बोलने पर क्रिकेटर्स हो चुके है आलोचना का शिकार 

इस बार अच्छी बात यह है कि प्रशंसक इसे लाइट मूड में ले रहे है नहीं तो इससे पहले लोग इंग्लिश नहीं बोलने वाले खिलाड़ियों को रोस्ट कर दिया करते थे। पहले भी पाकिस्तान और भारत के खिलाड़ी इसका शिकार हो चुके है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज खान, उमरान अकमल, इंजमाम-उल-हक, आदि उन नामों में से एक है। 

अफगान टीम ने अपने अभियान की है जोरदार शुरुआत  

इंग्लिश में बात नहीं करने वाले कप्तान की टीम ने धमाकेदार जीत के साथ अपने वर्ल्ड कप सफर की शुरुआत की है। अफगानिस्तान ने 130 रनों के बड़े अंतर से स्कॉटलैंड को हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 11वें ओवर में 60 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई थी, जहां मुजीब-उर-रहमान ने पांच तो वहीं राशिद खान ने चार विकेट चटकाए थे। अब अफगानिस्तान का अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को पाकिस्तान से होना है।