क्रिकेट: नसीब खान अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए मुख्य कार्यकारी नियुक्त

September 21st, 2021

हाईलाइट

  • नसीब खान अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए मुख्य कार्यकारी नियुक्त

डिजिटल डेस्क,  काबुल। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने सोमवार को घोषणा की कि उसने नसीब खान को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है। खान हामिद शिनवारी की जगह लेंगे, जिन्हें अप्रैल 2021 में इस पद पर नियुक्त किया गया था। एसीबी के ट्वीट लिखा है, नसीब खान को बोर्ड के अध्यक्ष अजीजुल्ला द्वारा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के नए सीईओ के रूप में पेश किया गया है। उनके पास मास्टर डिग्री है और उन्हें क्रिकेट का भी ज्ञान है।

पझवोक न्यूज ने एसीबी के अध्यक्ष अजीजुल्ला फाजली के हवाले से बोर्ड के हवाले से कहा, हमें खुशी है कि क्रिकेट की अच्छी समझ रखने वाला कोई व्यक्ति हमारे साथ जुड़ गया है। उसे बोर्ड के परामर्श के बाद मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया गया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि खान ने अक्टूबर और नवंबर में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में पुरुष टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की तैयारी के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं का वादा किया था। इसने यह भी कहा कि शिनवारी को तालिबान सदस्य अनस हक्कानी ने कहा था कि वह अब मुख्य कार्यकारी नहीं रहे।

शिनवारी ने कहा, मैंने अपने निष्कासन के पीछे एक औपचारिक पत्र और कारण मांगा, लेकिन मुझे उनके संबंध में कुछ भी प्रदान नहीं किया गया। अफगानिस्तान को पुरुषों के टी20 विश्व कप में ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड, 2007 के चैंपियन भारत, 2009 के चैंपियन पाकिस्तान और राउंड 1 के दो अभी तक ज्ञात क्वालीफायर के साथ रखा गया है। उनका अभियान 25 अक्टूबर से शारजाह में एक क्वालीफायर टीम के खिलाफ शुरू होगा।

 

(आईएएनएस)