comScore

NZ VS IND 1st test: दूसरे दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 216/5, भारत के खिलाफ 51 रन की बढ़त हासिल की

NZ VS IND 1st test: दूसरे दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 216/5, भारत के खिलाफ 51 रन की बढ़त हासिल की

हाईलाइट

  • दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 216 रन बनाए, भारत के खिलाफ 51 रन की बढ़त हासिल की
  • न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियम्सन ने 89, रॉस टेलर ने 44 और टॉम ब्लेंडल ने 30 रन की पारी खेली
  • भारत पहली पारी में 165 रन पर ऑल आउट; रहाणे ने 46, अग्रवाल ने 34 और शमी ने 21 रन बनाए
  • न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और डेब्यू मैच खेल रहे काइल जैमिसन ने 4-4 विकेट झटके

डिजिटल डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने शनिवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत पर 51 रनों की बढ़त बनाई। दिन के आखिरी सत्र का खेल खराब रौशनी के कारण पूरा नहीं हो सका और समय से पहले ही स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई। भारत पहली पारी में सिर्फ 165 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। वहीं न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 5 विकेट खोकर 216 रन बनाए। बीजे वाटलिंग 14 और कोलीन डी ग्रैंडहोम 4 रन बनाकर नाबाद हैं। 

कप्तान केन विलियम्सन ने 89 रन बनाए। रॉस टेलर ने 44 रनों का योगदान दिया। विलियम्सन ने अपनी पारी में 153 गेंदों का सामना कर 11 चौके मारे। छह रन से अर्धशतक से चूकने वाले टेलर ने छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। भारत के लिए तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके। मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया। 

इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी को पांच विकेट के नुकसान पर 122 रनों से आगे बढ़ाया। पहले दिन नाबाद लौटने वाले ऋषभ पंत रन लेने में गलतफहमी का शिकार हो गए और रन आउट हो गए। उन्होंने 53 गेंदों पर 19 रन बनाए। अपनी पारी में पंत ने एक चौका और एक छक्का लगाया। पंत का विकेट 132 के कुल स्कोर पर गिरा।

अगली ही गेंद पर टिम साउदी ने रविचंद्रन अश्विन को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। एक छोर संभाले खड़े उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को साउदी ने अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। 143 के कुल स्कोर पर रहाणे 46 रन बनाकर आउट हो गए। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 138 गेंदों का सामना कर पांच चौके मारे।

अंत में मोहम्मद शमी ने तीन चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 21 रन बनाए। ईशांत शर्मा ने पांच रनों का योगदान दिया। ईशांत का विकेट काइल जेमिसन ने लिया और साउदी ने शमी का विकेट ले भारतीय पारी का अंत किया। कीवी टीम के लिए जेमिसन और साउदी ने चार-चार विकेट लिए। बाउल्ट के हिस्से एक सफलता आई। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी कीवी टीम की सलामी जोड़ी ने भोजनकाल तक संभल कर खेलते हुए कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया।

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले दिन बारिश से बाधित मैच में 55 ओवर का खेल ही हो सका था। मयंक अग्रवाल 34, पृथ्वी शॉ 16, चेतेश्वर पुजारा 11, विराट कोहली 2 और हनुमा विहारी 7 रन बनाकर आउट हुए थे।

दोनों टीमें -

भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम, टॉम ब्लेंडल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, टिम साउदी, एजाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट।

कमेंट करें
xLdO9