विश्व कप जीतने के लिए वर्ष 2000 की जीत से लेंगी प्रेरणा

New Zealand womens captain Devine said, will take inspiration from the victory of the year 2000 to win the World Cup
विश्व कप जीतने के लिए वर्ष 2000 की जीत से लेंगी प्रेरणा
न्यूजीलैंड महिला कप्तान डिवाइन ने कहा विश्व कप जीतने के लिए वर्ष 2000 की जीत से लेंगी प्रेरणा
हाईलाइट
  • डिवाइन ने कहा
  • यह शायद पहली बार था जब मैंने टीवी पर महिला क्रिकेट देखा था

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन और उनकी टीम चार मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि, वे वर्ष 2000 की जीत से प्रेरणा लेकर उसे दोहराना चाहेंगी। व्हाइट फर्न्‍स ने ट्रांस-तस्मान प्रतिद्वंद्वियों ऑस्ट्रेलिया को उनके घरेलू मैदान पर हराकर अपना पहला विश्व कप खिताब जीता और डिवाइन ने कहा कि उनकी टीम क्रिकेट को अच्छे से खेलना जारी रखेगा, जहां वे पिछले कुछ समय से खेल रहे हैं।

व्हाइट फर्न्‍स विश्व कप में मिताली राज की अगुवाई वाली भारत के खिलाफ 4-1 से सीरीज जीत के साथ उतरेगी। उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि अगर हम क्रिकेट को अच्छे से खेलते हैं तो हम पूरे देश को पीछे छोड़ सकते हैं। मुझे लगता है कि यहां कुछ ऐसा है जो ब्लैककैप ने 2015 में विशेष रूप से अच्छा किया था।

वास्तव में उनके पीछे पूरा देश था और हम उम्मीद कर रहे हैं कि इतने सारे कीवी खिलाड़ियों में अपने खेल के प्रति जो जुनून है, उसे जगाने के लिए हम कुछ ऐसा ही कर सकते हैं और उम्मीद है कि हम उन्हें हरा सकते हैं। 2015 के पुरुष क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने संयुक्त रूप से की थी, जिसमें ब्लैककैप ने अपने ट्रांस-तस्मान प्रतिद्वंद्वियों से हारने से पहले फाइनल में जगह बनाई थी।

पिछली बार जब न्यूजीलैंड ने महिला विश्व कप की मेजबानी की थी तो वे चैंपियन बनकर आए थे और डिवाइन के पास 2000 की जीत की अच्छी यादें हैं। डिवाइन ने कहा, यह शायद पहली बार था जब मैंने टीवी पर महिला क्रिकेट देखा था।

उन्होंने कहा, हम में से कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो उन खिलाड़ियों से प्रेरित थे और वे उस टूर्नामेंट में खेले थे। यह सोचना बहुत अविश्वसनीय है कि अब हम यहां लगभग 20 साल बाद हैं, विश्व कप टूर्नार्मेंट की मेजबानी करने के अवसर के साथ हमें उम्मीद है कि उन्होंने जो किया उसे दोहराने की कोशिश करेंगे।

आईएएनएस

Created On :   26 Feb 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story