संन्यास: न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट की दिग्गज केटी मार्टिन ने की संन्यास की घोषणा

May 18th, 2022

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट की दिग्गज केटी मार्टिन ने की संन्यास की घोषणा

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर-बल्लेबाज केटी मार्टिन ने बुधवार को संन्यास की घोषणा की। केटी ने न्यूजीलैंड के लिए लगभग 200 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। 37 वर्षीय महिला खिलाड़ी ने नवंबर 2003 में राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने लगभग दो दशक लंबे अंतर्राष्ट्रीय करियर में अपनी सेवाएं दीं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार, मार्टिन के 169 घरेलू एक दिवसीय मैच न्यूजीलैंड में पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक रिकॉर्ड है और उन्होंने स्टंप के पीछे अपनी भूमिका निभाई और 171 बल्लेबाजों की स्टंपिंग की।

साल की शुरुआत में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप अभियान के अंत तक न्यूजीलैंड के क्रिकेट प्रमुख मार्टिन ने उन सभी को धन्यवाद दिया जो उनके साथ यात्रा पर थे। उन्होंने आगे कहा, अपनी टीम के सभी साथियों, कोचों, विपक्ष, प्रशंसकों और दोस्तों से मैं क्रिकेट में यादगार पलो को बनाने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।

मैं अपने पूरे करियर में समर्थन के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट, न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन और ओटागो क्रिकेट को भी धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने कहा, क्रिकेट में मैंने अपना जीवन बिताया है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में टीम को छोड़ने से लेकर क्राइस्टचर्च में एनजेडसी अकादमी में भाग लेने तक दुनिया की यात्रा करने और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए यह एक सपने के सच होने जैसा है।

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के लिए अपनी अंतिम उपस्थिति के बाद, मार्टिन ने अपने परिवार को गले लगाते हुए एक भावनात्मक संदेश दिया था। उन्होंने कहा कि , मेरे परिवार ने मुझपर भरोसा जताया, जिस कारण मैं यहां तक पहुंची हूं। मेरे लिए मेरा परिवार भाग्यशाली रहा है।

2003 में मेरे डेब्यू के दौरान मेरे पिताजी मेरे साथ थे। मां और पिताजी दोनों महिला विश्व कप में मौजूद थे। मेरा परिवार हमेशा से मेरे साथ रहा है। मेरी यात्रा के दौरान भी उन्होंने मुझ पर पूरा सहयोग दिया। मार्टिन ने कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट के बाद अपनी सेवानिवृत्ति योजनाओं पर चर्चा करने और अपने निर्णय को मजबूत करने के लिए परिवार के साथ समय बिताया।

उन्होंने आगे बताया कि, मैं क्रिकेट को छोड़ने से भावुक हूं। कोच की मदद करने और हमारी अगली पीढ़ी के लिए मदद के लिए मैं हमेशा तैयार रहूंगी। उनके अंतरराष्ट्रीय कोच बॉब कार्टर ने कहा, केटी वास्तव में टीम के लिए एक मुख्य खिलाड़ी रही हैं। वह टीम में ऊर्जा, उत्साह और मस्ती लेकर आई। उनको उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.