रसल और नारायण को पछाड़कर यह भारतीय खिलाड़ी बना केकेआर का नया कप्तान, क्या श्रेयस अय्यर की कमी कर पाएगा पूरी? 

Nitish Rana became the new captain of KKR by leaving behind Russell and Narayan, will Shreyas Iyer be able to fill the gap?
रसल और नारायण को पछाड़कर यह भारतीय खिलाड़ी बना केकेआर का नया कप्तान, क्या श्रेयस अय्यर की कमी कर पाएगा पूरी? 
आईपीएल 2023 रसल और नारायण को पछाड़कर यह भारतीय खिलाड़ी बना केकेआर का नया कप्तान, क्या श्रेयस अय्यर की कमी कर पाएगा पूरी? 
हाईलाइट
  • फ्रेंचाइजी को अय्यर की वापसी की उम्मीद

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की शुरुआत इसी हफ्ते शुक्रवार से होने वाली है। आईपीएल के इस नए सीजन की शुरुआत से पहले ही दो बार की चैम्पियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से बड़ा झटका लगा था। कप्तान श्रेयस अय्यर के आईपीएल से बाहर होने के बाद से ही केकेआर की टीम नए कप्तान की खोज कर रही थी। अब सोमवार को फ्रेंचाइजी ने नए सीजन के लिए अपने नए कप्तान का एलान कर दिया है। फ्रेंचाइजी ने आंद्रे रसल और सुनील नारायण जैसे धाकड़ विदेशी खिलाड़ियों को छोड़कर नितीश राणा के रुप में एक भारतीय खिलाड़ी पर भरोसा जताया है। 

नितीश राणा संभालेंगे टीम की कमान

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार शाम को अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी। फ्रेंचाइजी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "कप्तान- ये तो बस शुरुआत है। एक अप्रैल से एक्शन शुरु होगा।" 

कई विदेशी ऑप्शन थे मौजूद

कोलकाता नाइट राइडर्स ने भारतीय कप्तान की जगह भारतीय खिलाड़ी को ही टीम की कमान सौंपी है। हालांकि टीम के पास आंद्रे रसल, सुनील नारायण, टीम साउदी और शाकिब अल हसन के रुप में कई विदेशी खिलाड़ी ऑप्शन के रुप में मौजूद थे। लेकिन टीम ने अपने प्लेइंग-11 के कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखते हुए विदेशी खिलाड़ी की जगह भारतीय खिलाड़ी को टीम की कप्तानी सौंपी है। 

फ्रेंचाइजी को अय्यर की वापसी की उम्मीद

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट में पीठ में दर्द की शिकायत करने वाले श्रेयस अय्यर अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं। हालांकि, श्रेयस ने आईपीएल और वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए सर्जरी ना कराने का फैसला लिया है क्योंकि सर्जरी के बाद अय्यर लगभग 6 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो जाएंगे। श्रेयस फिलहाल अपने घर पर ही डॉक्टर्स की टीम के साथ अपनी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, केकेआर को अभी भी यह उम्मीद है कि श्रेयस टूर्नामेंट के बीच में वापसी करेंगे। 

Created On :   27 March 2023 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story