comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

वर्ल्ड कप के फाइनल में स्टेडियम रहेगा नो फ्लाइ जोन, आईसीसी हुआ सतर्क


हाईलाइट

  • फाइनल में नो फ्लाई जोन रहेगा लॉर्ड्स स्टेडियम - आईसीसी
  • विश्व कप के दौरान स्टेडियम के ऊपर से गुजरे हैं कई बार गुजरे हैं राजनीतिक संदेश वाले विमान

डिजिटल डेस्क। लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में होने वाले वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को लेकर आईसीसी काफी सतर्क है। काउंसिल ने फाइनल मैच के दौरान मैदान के एयर स्पेस को नो फ्लाइ जोन घोषित कर दिया है। बता दें कि भारतीय टीम के मुकाबलों के दौरान स्टेडियम के ऊपर से राजनीतिक संदेश वाले विमान गुजरे थे, जिसके बाद बीसीसीआई ने इसकी कड़ी आलोचना की थी और आईसीसी को इस पर कार्रवाई के लिए कहा था।

इस आलोचना के बाद आईसीसी ने कार्रवाई करते हुए तुरंत भारत के मुकाबलों में स्टेडियम को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया था। भारत के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भी आईसीसी अपने फैसले पर कायम है। आईसीसी के अनुसार लॉर्ड्स में 14 जुलाई और 15 जुलाई को होने वाले फाइनल मुकाबले में भी स्टेडियम को नो फ्लाई जोन रखा गया है। बता दें कि 15 जुलाई को फाइनल का रिजर्व डे है, जो कि 14 जुलाई को बारिश होने की स्थिती बनने के बाद मैच को अगले दिन खेलने के लिए है।

इस विश्व कप के दौरान स्टेडियम के ऊपर से कई बार राजनीतिक संदेश का प्रचार करता हुआ हवाई जहाज निकला। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए वर्ल्ड कप के मैच में भी एक विमान स्टेडियम के ऊपर से गुजरा था, जिस पर बलूचिस्तान के पक्ष में नारे लिखे थे। उसके बाद हेडिंग्ले में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में भी स्टेडियम के ऊपर से हवाई गुजरे, जिन पर कश्मीर से संबंधित नारे के बैनर लगे थे, उसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चिंता जाहिर की थी। साथ ही आईसीसी के महानिदेशक स्टीव एलवर्थी ने भारतीय बोर्ड से वादा किया था कि इस तरह की चीजों को रोकने के लिए हर संभव उपाय किए जाएंगे।

इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल के दौरान भी स्टेडियम के ऊपर से विमान निकला। जो राजनैतिक संदेश फैलाने के उद्देश्य से उड़ रहा था। विमान पर एक बैनर टंगा था और उस पर लिखा था कि विश्व को बलूचिस्तान के लिए आवाज उठानी चाहिए। जिसके चलते अब फाइनल को भी नो फ्लाई जोन में खिलाया जाएगा।

कमेंट करें
G3uZi