सफेद गेंद सीरीज: श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज के लिए पाक महिला टीम की घोषणा

May 18th, 2022

हाईलाइट

  • श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज के लिए पाक महिला टीम की घोषणा

डिजिटल डेस्क, लाहौर। इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान महिला टीम की सफेद गेंद की सीरीज के लिए घोषणा की गई है, जिसमें उन्होंने बुधवार को अपने वनडे और टी20 टीम में तीन अनकैप्ड क्रिकेटरों को जगह दी है। श्रृंखला के तहत तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। सीरीज का आगाज 24 मई को कराची में टी20 के साथ किया जाएगा। सभी छह मैच एक ही स्थान पर खेले जाएंगे।

बिस्माह मारूफ एक बार फिर पाकिस्तान की कप्तानी करेंगी, अनुभवी जोड़ी डायना बेग और आलिया रियाज को भी युवा सीमर फातिमा सना के साथ दोनों को टीमों में शामिल किया गया है।

जावेरिया खान और नाहिदा खान को टीम में इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के दौरान खराब प्रदर्शन के कारण टीम में जगह नहीं दी गई है। विकेटकीपर-बल्लेबाज गुल फिरोजा के 15-खिलाड़ियों के दोनों टीमों में नामित होने के बाद अपना पहला मैच खेलने की संभावना होगी, जबकि बल्लेबाज सदफ शमास (वनडे) और लेग स्पिनर तुबा हसन (टी20) भी डेब्यू कर सकती हैं।

मुख्य चयनकर्ता अस्माविया इकबाल यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि नए खिलाड़ी टीम में कैसा प्रदर्शन करेंगी। आईसीसी के हवाले से उन्होंने कहा, मैं दोनों टीमों को श्रृंखला के लिए शुभकामनाएं देना चाहती हूं, हमने गुल फिरोजा, सदफ शमास और तुबा हसन को उनकी भविष्य की क्षमता और कौशल के आधार पर अवसर प्रदान किए हैं।

उन्होंने आगे कहा, तीनों युवा खिलाड़ियों ने पिछले दिसंबर में शिविर में हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा से प्रभावित किया। मैं उनकी प्रगति को देखकर खुश हूं और हम सभी को लगता है कि अब उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव देने का सही समय है।

वनडे टीम: बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, डायना बेग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, गुल फिरोजा, मुनीबा अली सिद्दीकी, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन और सिदरा नवाज।

टी20 टीम: बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा, इरम जावेद, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और तुबा हसन।

शेड्यूल:

टी20 मैच - 24 मई, 26 और 28 मई।

वनडे मैच - 1, 3 और 5 जून (कराची)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.