comScore

World Cup 2019: पाक ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम

World Cup 2019: पाक ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम

हाईलाइट

  • ICC वर्ल्ड कप का 33वें मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है
  • न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए थे
  • पाकिस्तान की टीम ने 49.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। ICC वर्ल्ड कप का 33वें मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई है। बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 49.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच के हीरो बाबार आजम रहे जिन्होंने शानदार शतक जड़ा। बाबर ने 127 गेंदों में 101 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 11 चौके लगाए। बाबर को उनकी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत आच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज फखर जमां (9) के रूप में पाकिस्तान को पहला झटका लगा। इसके बाद इमाम उल हक भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। 10.2 ओवर में 44 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद क्रीज पर आए मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को 24.5 ओवर में 110 रनों तक पहुंचा दिया। हफीज (32) को आउट कर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया। इसके बाद चौथे विकेट के लिए बाबर आजम और हारिस सोहैल ने 126 रनों की पार्टनरशिप कर पाकिस्तान को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। इस दौरान बाबर आजम ने अपना शतक भी पूरा किया। बाबर ने 127 गेंदों में 101 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 11 चौके लगाए। सोहैल 68 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान सरफराज अहमद ने सोहैल के आउट होने के बाद चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फग्र्यूसन और केन विलियम्सन को 1-1 विकेट मिला।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का न्यूजीलैंड टीम का फैसला गलत साबित हुआ। न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। मार्टिम गुप्टिल (5) के रूप में न्यूजीलैंड को पहला झटका लगा। इसके बाद कॉलिन मुनरो (12), रॉस टेलर (3), टॉम लाथम (1) भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए और जल्दी-जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए। विकटों की पतझड़ के बीच कप्तान केन विलियम्सन ने जरूर कुछ देर तक मोर्चा संभाला लेकिन वह भी 41 रन बनाकर आउट हो गए। 26.2 ओवर में 83 रनों पर 5 विकेट खोने के बाद जेम्स नीशम और कोलिन डी ग्रांडहोम ने 132 रनों की पार्टनरशिप कर न्यूजीलैंड को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 3, मोहम्मद आमिर और शादाब खान ने 1-1 विकेट लिया।      

टीमें : 

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, जेम्स नीशम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन, मिशेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट। 

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर। 

कमेंट करें
HqoQ3