• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • pakistan cricket team 7 more players infected with Coronavirus, PCB said, even after this, there is no threat to England tour

दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट में कोरोना: पाकिस्तान के 10 खिलाड़ी संक्रमित, PCB ने कहा- इसके बाद भी इंग्लैंड़ दौरे पर कोई खतरा नहीं

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • PCB ने मंगलवार को बताया कि, उसके 7 खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ का भी टेस्ट पॉजिटिव आया है
  • इससे पहले पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी सोमवार को कोरोना पॉजिटीव पाए गए थे
  • फखर, इमरान, काशिफ, हफीज, हसनैन, रिजवान और वहाब रियाज संक्रमित

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मंगलवार को बताया कि उसके 7 खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। इससे पहले सोमवार को 3 और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटीव पाए गए थे। अब तक कुल 35 लोगों के टेस्ट हुए हैं जिनमें से 10 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। PCB ने यह टेस्ट कराची, लाहौर और पेशावर में कराए हैं। पाकिस्तान टीम को 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है। हालांकि, PCB ने कहा कि खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सीरीज पर किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। 

यह खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं
जिन खिलाड़ियों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं उनमें फखर जमन, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद रिजवान के अलावा वहाब रियाज के नाम शामिल हैं। खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ में से मलंग अली का टेस्ट पॉजिटिव आया है। अभी तक हालांकि शोएब मलिक, क्लीफे डेक्कन और वकार यूनिस के टेस्ट नहीं हुए हैं।

इससे पहले सोमवार को इमाद वसीम, हैरिस और शादाब के टेस्ट पॉजिटिव आए थे। PCB की मेडिकल टीम इन खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के संपर्क में पहले से ही है और उन्हें अपने घर में क्वारंटीन रहने को कहा गया है। जिन खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव आया है वो लाहौर में 24 जून को बायो सिक्योर वातारण में एकत्रित होंगे और 25 जून को इनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा। 

पाक टीम को इंग्लैंड दौरे पर 3 टेस्ट और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है
दूसरे राउंड के टेस्ट में निगेटिव आने वाले खिलाड़ी 24 घंटों के भीतर मैनचेस्टर के लिए रवाना होंगे। वहां पहुंचने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) की मेडिकल टीम भी इन सभी लोगों का टेस्ट लेगी। पाकिस्तान को इंग्लैंड में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड पहुंचने पर पाकिस्तान टीम डर्बीशायर में 14 दिन क्वारैंटाइन रहेगी। हालांकि, इस दौरान प्रैक्टिस पर रोक नहीं होगी। PCB के सीईओ वसीम खान ने साफ कर दिया कि, भले ही खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हों, लेकिन इसका असर इंग्लैंड दौरे पर नहीं होगा। पाकिस्तान टीम को 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है। 

पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम: आबिद अली, फखर जमां, इमाम-उल-हक, शान मसूद, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (टी-20 कप्तान और टेस्ट में उपकप्तान), असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहैल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान और यासिर शाह।

रिजर्व खिलाड़ी: बिलाल आसिफ, इमरान बट्ट, मूसा खान और मोहम्मद नवाज।