सरहद पार से आया प्यार: विराट कोहली की खराब फॉर्म पर पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान ने ऐसा कुछ कहा, जो हर हिंदुस्तानी कोहली फैन को जरूर सुनना चाहिए

July 15th, 2022

हाईलाइट

  • रोहित शर्मा ने भी किया बचाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिना किसी झिझक के अब यह कहा जा सकता है कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली वास्तव में एक कठिन समय से गुजर रहे हैं, रन मशीन के बल्ले से रन निकलना बंद हो गए है और उनका क्रीज पर आकर जल्दी लौट जाना जारी है। गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वन-डे मुकाबले में भी विराट के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। 

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए किंग कोहली मात्र 25 गेंदों का ही सामने कर सके, जहां उन्होंने तीन चौकों की मदद से मात्र 15 रन बनाए और डेविड विली की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान जोस बटलर को कैच थमाकर पवेलियन वापस लौट गए। 

जिस के बाद एक बार फिर से कोहली चर्चाओं का विषय बन गए है, इस बीच एक तरफ जहां उनकी खराब फॉर्म को लेकर सवाल उठना शुरू हो गए है वहीं दूसरी तरफ खेल के दिग्गज किंग के समर्थन में उतर गए है, इस बीच सरहद पार से भी उनके लिए प्रोत्साहन भरा पैगाम आया है, जहां पाकिस्तानी कप्तान ने उनके लिए एक सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट किया है। 

क्या लिखा बाबर आजम ने ...

बाबर आजम और विराट कोहली, आधुनिक क्रिकेट में दो सबसे सफल खिलाड़ी, जिनका खेलने का तरीका भी लगभग एक समान है, विराट कोहली जो रिकॉर्ड स्थापित करते हुए जा रहे है, उन्हें धीरे-धीरे बाबर ने ही तोड़ा है और कोहली को सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान से भी बहुत प्यार मिलता है, तभी तो पाकिस्तानी कप्तान ने कोहली को प्रेरित करने के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। 

बाबर ने ट्विटर पर लिखा, "ये भी गुजर जाएगा। मजबूत रहो।"

शायद ये भी सच भी है क्योंकि कोहली जैसी क्वालिटी वाले खिलाड़ी को फॉर्म में लौटने के लिए सिर्फ एक या दो अच्छी पारियों की जरुरत है। 

रोहित शर्मा ने भी किया बचाव 

मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने भी विराट कोहली का समर्थन किया है, जहां उन्होंने कहा, "मैंने पहले भी कहा है कि फॉर्म ऊपर-नीचे जाता रहता है। यह जीवन का ही हिस्सा है। सभी खिलाड़ियों के साथ ऐसा होता है। ऐसे जो प्लेयर इतने साल खेले हैं। इतने रन बनाए हैं। इतने सारे मैच जिताए हों। उनको एक या दो पारी की जरूरत होती है बस। यह मेरा मानना है, बाकियों का भी यही मानना होगा।"

कोहली पर चारों तरफ हो रही चर्चाओं पर रोहित ने कहा, "इतने साल से खेल रहे हैं। कितने सारे मैच खेले हैं। इतने बढ़िया बल्लेबाज हैं, तो उनको आश्वासन की जरूरत नहीं है। उन पर इतनी चर्चा क्यों हो रही है, मुझे समझ नहीं आता।" 

खबरें और भी हैं...