comScore

क्रिकेट: PCB ने कहा-इसी साल होगा एशिया कप का आयोजन, टूर्नामेंट को टालकर IPL के लिए जगह नहीं बनाई जाएगी

क्रिकेट: PCB ने कहा-इसी साल होगा एशिया कप का आयोजन, टूर्नामेंट को टालकर IPL के लिए जगह नहीं बनाई जाएगी

हाईलाइट

  • PCB ने कहा- एशिया कप सितंबर और अक्टूबर के बीच ही आयोजित किया जाएगा
  • PCB ने कहा- एशिया कप को टालकर IPL के लिए जगह नहीं बनाई जाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वसीम खान ने कहा है कि, एशिया कप सितंबर और अक्टूबर के बीच ही आयोजित किया जा सकता है। वहीं BCCI ने कहा था कि, एशिया कप के लिए जो विंडो PCB को भाती है वह भारत के लिए ठीक नहीं है। इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि, PCB पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के अगले सीजन को स्थगित कर एशिया कप की मेजबानी करने पर विचार कर सकता है। BCCI तब कैंलेंडर को एडजस्ट कर एशिया कप खेल सकती है।

कार्यकारी ने कहा, एशिया कप इस साल परेशानी देने वाला है। PCB के CEO ने जो बयान दिया है, उसके हिसाब से तो जो विंडो उन्हें सही लग रही है वो भारत के लिए ठीक नहीं है। PCB अगले साल तक के लिए PSL को स्थगित कर दे और BCCI इस समय तैयार रहे, तो यह हो सकता है, नहीं तो एशिया कप कराना इस मुश्किल समय में काफी सरदर्दी वाला काम लग रहा है। PSL का आयोजन आमतौर पर फरवरी और मार्च के बीच में होता है। इस साल टूर्नामेंट नॉकआउट दौर में कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया था। PCB नवंबर में नॉकआउट दौर कराने पर विचार कर रही है।

यूएई एशिया कप का आयोजन करने के लिए है तैयार
एशिया कप को लेकर वसीम खान ने मीडिया से कहा, एशिया कप होगा। पाकिस्तान टीम 2 सितंबर को इंग्लैंड से लौटेगी और इसके बाद हम सितंबर और अक्टबूर में टूर्नामेंट खेल सकते हैं। कुछ चीजें हैं जो समय के साथ साफ होंगी। हमें उम्मीद है कि एशिया कप होगा, क्योंकि श्रीलंका में ज्यादा मामले नहीं हैं। अगर वह लोग नहीं कर सकते तो यूएई तैयार है। 

टी-20 वर्ल्ड कप टलने पर एशिया कप हो सकता है: PCB
PCB सीईओ ने कहा- पाकिस्तान ने श्रीलंका के सामने एशिया कप की अदला-बदली का प्रस्ताव रखा है। 2022 का टूर्नामेंट श्रीलंका में होना है। अगर इस साल टी-20 वर्ल्ड कप नहीं होता है, तो हम उसकी जगह अक्टूबर-नवंबर में भी एशिया कप करा सकते हैं।

PCB ने कहा, एशिया कप टालकर IPL के लिए जगह नहीं बनाई जाएगी
वहीं PCB के सीईओ वसीम खान ने यह भी कहा कि, एशिया कप टालकर IPL के लिए जगह नहीं बनाई जाएगी। बता दें कि, 29 मार्च से होने वाला IPL पहले ही अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है। महामारी के चलते एशिया कप और फिर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर भी खतरा मंडरा रहा है। BCCI चाहता है कि, अगर इनमें से एक भी टूर्नामेंट रद्द होता है तो उस वक्त आईपीएल करा लिया जाए। इस विकल्प पर विचार किया जा रहा है। 

BCCI ने पहले ही साफ कर दिया है कि, वह कोविड-19 के बाद जब क्रिकेट की दोबारा शुरुआत होगी तो उसका ध्यान घरेलू क्रिकेट और द्विपक्षीय सीरीज पर होगा। बोर्ड ने हाल ही में श्रीलंका और जिम्बाब्वे के दौरे को रद्द कर दिया है। 
 

कमेंट करें
38eZo