टीम को मेरी बल्लेबाजी पर पूरा भरोसा

Rashid Khan reveals, the team has full faith in my batting
टीम को मेरी बल्लेबाजी पर पूरा भरोसा
राशिद खान का खुलासा टीम को मेरी बल्लेबाजी पर पूरा भरोसा
हाईलाइट
  • राशिद खान का खुलासा
  • टीम को मेरी बल्लेबाजी पर पूरा भरोसा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। लेग स्पिनर राशिद खान आईपीएल 2022 में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। उन्होंने 15 मैचों में 6.73 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए हैं और क्वालिफायर 1 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। लेकिन टूर्नामेंट में राशिद का जिस चीज ने ध्यान आकर्षित किया है, वह है उनकी शानदार बल्लेबाजी, क्योंकि उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 21 गेंदों में 40 रन और लीग चरण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 11 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाए हैं।

अब, गुजरात के साथ रविवार को राजस्थान के खिलाफ फाइनल खेलने के लिए तैयार है। राशिद ने खुलासा किया कि टीम को उनके बल्ले से 20-25 रन बनाने का विश्वास है। राशिद अपने सिग्नेचर स्टोक द स्नेक शॉट का आविष्कार करते हुए या तो छह या सात पर बल्लेबाजी के लिए आ रहे हैं। हालांकि उन्होंने आठ पारियों में सिर्फ 91 रन बनाए हैं, लेकिन उनके 206.81 के स्ट्राइक रेट को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, जो सातवें नंबर पर आते हुए यही स्ट्राइक रेट 227.5 तक पहुंच जाता है।

उन्होंने कहा, इस साल, मैंने पहले की तुलना में थोड़ी अधिक बल्लेबाजी की है। कोचिंग स्टाफ, कप्तान और सभी खिलाड़ियों से आत्मविश्वास मिला है। उन्होंने मुझ पर प्रदर्शन करने और स्कोर करने पर भरोसा जताया है। एक खिलाड़ी के रूप में आपको उस तरह के विश्वास की आवश्यकता होती है। राशिद ने कहा, जो विश्वास हर किसी का मुझ पर है, वह यह है कि यह व्यक्ति टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन बना सकता है और मुझे विश्वास हो गया है कि मैं टीम के लिए 20-25 रन बना सकता हूं।

राशिद ने मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर की फॉर्म को 15 मैचों में 64.14 के औसत से 449 रन और 141.19 के स्ट्राइक रेट से टूर्नामेंट में किसी भी लक्ष्य का पीछा करने के लिए श्रेय दिया। उन्होंने कहा, उनके जैसा कोई सकारात्मक मानसिकता वाला खिलाड़ी नहीं है और गेंदबाजी इकाई के साथ आपके पास उस तरह का दबाव भी नहीं है। कभी-कभी आपको लगता है कि लक्ष्य अधिक है और इसके बारे में बहुत कुछ सोचते हैं।

हमने 190 से अधिक बार दो बार पीछा किया है, जो एक अच्छा संकेत है और यह बहुत अच्छा है कि डेविड टी20 क्रिकेट में काफी महत्वपूर्ण है कि उस स्थान पर उसके जैसा कोई व्यक्ति स्कोर बना रहा है। यह शीर्ष क्रम के काम को आसान बनाता है, क्योंकि उनके पास है जो वह उस पर विश्वास करते हैं। उन्होंने आगे कहा, इसके अलावा अंत में राहुल तेवतिया ने वास्तव में टीम की मदद की।

नंबर चार, पांच और छह पर बल्लेबाजी टी20 क्रिकेट में बहुत महत्वपूर्ण स्थान हैं और यदि तीनों फॉर्म में हैं, तो यह अधिकतम मैच जीतने में मदद करता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता लक्ष्य क्या है, जब तक वे फॉर्म में हैं, उस समय उनके स्कोर बहुत महत्वपूर्ण हैं। राशिद ने महसूस किया कि गेंद के साथ उनकी मानसिकता फाइनल के लिए नहीं बदलेगी और ट्रॉफी के लिए संघर्ष में अपने सामान्य गेमप्लान पर टिके रहने की योजना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story