RCB vs CSK: चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया, गायकवाड़ का आईपीएल में पहला अर्धशतक

RCB vs CSK, RR vs MI, IPL 2020 Live Updates
RCB vs CSK: चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया, गायकवाड़ का आईपीएल में पहला अर्धशतक
RCB vs CSK: चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया, गायकवाड़ का आईपीएल में पहला अर्धशतक
हाईलाइट
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 44वाें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 8 विकेट से हरा दिया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बैंगलोर ने विराट कोहली (50) और डिविलियर्स के 39 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 18.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल कर लिया। चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 65* रन रितुराज गायकवाड़ ने बनाए। गायकवाड़ की आईपीएल में पहली फिफ्टी है। चेन्नई के लिए सैम करन ने 3 और दीपक चाहर ने 2 विकेट चटकाए। मिशेल सैंटनर को 1 विकेट मिला। बैंगलोर के लिए क्रिस मॉरिस और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट चटकाया।

चेन्नई की पारी:
लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम के लिए फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप की। डु प्लेसिस 25 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद गायकवाड़ और अंबाती रायडू ने पारी संभाली। इस दौरान गायकवाड़ ने आईपीएल में पहली फिफ्टी लगाई। गायकवाड़ ने 51 गेंदों में 65 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। रायडू ने 39 और एमएस धोनी ने19* रन की पारी खेली। गायकवाड़ को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम लगातार तीन मैच हारने के बाद जीती है। इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में चेन्नई के 8 पॉइंट्स हो गए हैं। 
chennai

बैंगलोर की पारी:
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 31 रन के कुल स्कोर पर सैम करन की बॉल पर फिंच (15) रितुराज गायकवाड़ को कैच दे बैठे। इसके बाद पडिक्कल (22) को मिशेल सैंटनर ने आउट किया। उनका बाउंड्री पर फाफ डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने मिलकर शानदार कैच पकड़ा। ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद कोहली और एबी डिविलियर्स ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप हुई। डिविलियर्स को 39 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने आउट किया।
banglore

बैंग्लोर इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी है। इसरु उडाना की जगह मोइन अली को शामिल किया गया है। वहीं चेन्नई ने दो बदलाव किए है। मिशेल सैंटनर और मोनू कुमार को जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर की जगह शामिल किया गया है। बैंगलोर के लिए लीग स्टेज में यह 11वां और चेन्नई का 12वां मैच है। दोनों टीमें लीग स्टेज में दूसरी बार आमने-सामने है। पिछले मैच में बैंगलोर ने चेन्नई को 37 रन से हाराय था। 

टीमें  :-

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) : देवदत्त पडिकल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), मोइन अली, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) : रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, नारायण जगदीसन, एमएस धोनी (विकेट कीपर/कप्तान), सैम करन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार

Created On :   25 Oct 2020 9:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story