दैनिक भास्कर हिंदी: ICC Test Ranking: जडेजा-पंत फिसले, कोहली चौथे नंबर पर बरकरार

July 1st, 2021

हाईलाइट

  • जडेजा-पंत फिसले, कोहली चौथे नंबर पर बरकरार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में दुनिया के नंबर-1 टेस्ट ऑल राउंडर बनने के कुछ दिन बाद ही भारत के रवींद्र जडेजा आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में फिसलकर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर एक बार फिर ऑलराउंडर रैकिग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं।

जडेजा 377 रेटिंग अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे और होल्डर 384 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 752 अंकों के साथ फिसलकर बल्लेबाजों की रैंकिंग में सातवें जबकि रोहित शर्मा 759 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं। पंत और रोहित के अलावा विराट कोहली 812 रेटिंग अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं।

भारत ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-10 में से तीन स्थान लिए हैं जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-10 में भारत का एक गेंदबाज और ऑलराउंडर रैंकिंग में दो खिलाड़ी शामिल हैं। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 865 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन जिन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अर्धशतक जड़ा था, वह 901 रेटिंग अंकों के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर आ गए हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है जो 891 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।