हार से बौखलाया पाकिस्तान! : वर्ल्ड कप में मिली करारी हार नहीं पचा पा रहा पाकिस्तान, पीसीबी में मचा बड़ा बवाल, क्रिकेटर को भेजा नोटिस

November 16th, 2022

हाईलाइट

  • कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स चलाते है अपना यूट्यूब चैनल

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान टी20 विश्व कप के फाइनल में मिली हार को पचा नहीं पा रहा है। शायद इसलिए ही टीम पर सवाल उठाने या आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ पीसीबी कानूनी कार्रवाई पर उतर आया है। दरअसल, इंग्लैंड के हाथों फाइनल में मिली हार के बाद पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल सहित अन्य क्रिकेटर्स ने भी टीम की आलोचना की थी। इसी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल को नोटिस भेजा है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रमीज राजा ने कामरान अकमल को लीगल नोटिस भेजा है। हालांकि, यह अभी तक साफ नहीं है कि रमीज राजा ने ऐसा किस कमेंट पर भेजा है, लेकिन पीसीबी ऑफिस द्वारा नोटिस भेज दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रमीज राजा द्वारा कई अन्य पूर्व क्रिकेटर्स को भी नोटिस भेजा जा सकता है, जो अपने यूट्यूब चैनल चला रहे हैं और लगातार खेल पर कमेंट करते हैं।

बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि कई पूर्व क्रिकेटर्स ने अपनी लाइन क्रॉस की है। ऐसे में उन्हें इसका खामियाजा भुगताना पड़ेगा। पाकिस्तानी क्रिकेट को लेकर यूट्यूब पर बयानबाजी करने वाले लोगों के खिलाफ पीसीबी द्वारा कानूनी एक्शन लिया जाएगा।

कई क्रिकेटर्स चलाते हैं अपना यूट्यूब चैनल 

कामरान अकमल का अपना एक यूट्यूब चैनल है, जहां वह क्रिकेट से संबंधित चीजों पर चर्चा करते हैं। फाइनल मैच के बाद उन्होंने एक वीडियो में कुछ ऐसा बयान दिया जिससे रमीज राजा नाराज हो गए और कामरान पर मानहानि का केस कर दिया गया है। कामरान अकमल के अलावा शोएब अख्तर,सलमान बट्ट और इंजमाम उल हक सहित पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर्स अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं। 

पाकिस्तानी टीम ने किया था अच्छा प्रदर्शन 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की बात करें तो बाबर की कप्तानी में टीम ने खराब प्रदर्शन के बाद शानदार वापसी करते फाइनल में जगह बनाई थी। भारत और जिम्बाब्वे के हाथों हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान को नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर एक जीवन दिया, जिसे पाक टीम ने अच्छे से भुनाया और बांग्लादेश को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके बाद टीम ने न्यूजीलैंड को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। लेकिन इस बड़े मुकाबले में इंग्लिश टीम पाक पर भारी पड़ी और उसे 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 
 

खबरें और भी हैं...