सैम करन की इस घातक बॉल ने जीता दर्शकों का दिल, फाफ शतक बनाने से चूके

Sam currans deadly yorker to Faf du Plessis in csk vs kxip match
सैम करन की इस घातक बॉल ने जीता दर्शकों का दिल, फाफ शतक बनाने से चूके
सैम करन की इस घातक बॉल ने जीता दर्शकों का दिल, फाफ शतक बनाने से चूके

डिजिटल डेस्क, मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले गए IPL-12 के 55वें मैच में पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से हरा दिया। लोकेश राहुल के शानदार अर्धशतक की बदौलत पंजाब ने यह मैच आसानी से अपनी झोली में डाल लिया। हालांकि राहुल के अलावा एक खिलाड़ी और भी था, जिसने अपनी करिश्माई गेंदबाजी से दर्शकों का दिल जीत लिया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड का युवा ऑलराउंडर सैम करन है। 

 

 

चेन्नई के खिलाफ मैच में करन ने घातक गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। इस मैच में करन की एक करिश्माई गेंद ने चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस को भी चकित कर दिया। 96 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे फाफ उस गेंद को नहीं समझ सके और बोल्ड हो गए। 

दरअसल चेन्नई की पारी के 19वें ओवर में फाफ 96 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंद करन के हाथों में थी। इस ओवर की चौथी गेंद पर करन ने एक सटीक यॉर्कर मारी, जो कि सीधे फाफ के पैरों के पास ब्लॉक होल में गिरी। इस घातक यॉर्कर को फाफ समझ नहीं पाए और वह घुटने के बल गिर गए और बॉल उनके पैरों में लगकर विकेट से टकरा गई। इस तरह फाफ चार रन से शतक बनाने से चूक गए और बोल्ड हो गए। फाफ ने 55 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए।

सैम करन को पंजाब ने ऑक्शन में 7.2 करोड़ में खरीदा था। करन ने अब तक इस सीजन में कई बार अपनी बदौलत मैच जिताया है। इसमें 1 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला गया IPL का 13वां मैच भी शामिल है। इस मैच में करन ने दिल्ली के चार बल्लेबाजों को आउट किया था, जिसमें लास्ट ओवर में ली गई हैट्रीक भी शामिल है। करन ने हर्षल पटेल, कागिसो रबाडा और संदीप लामिछाने के लगातार विकेट लेकर दिल्ली को हारने पर मजबूर कर दिया था। इसी के साथ करन IPL इतिहास में सबसे कम उम्र (20 साल 302 दिन) में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज भी है।

सैम करन का यह डेब्यू IPL सीजन है। उन्होंने अभी तक IPL के 9 मैचों में 9.79 की इकोनॉमी और 32.3 के एवरेज से 10 विकेट चटकाए हैं। उनकी बेस्ट बॉलिंग दिल्ली के खिलाफ 11 रन देकर 4 विकेट रही है। वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 9 मैचों में 23.75 की औसत और 172.73 के स्ट्राइक रेट से 95 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 55 रन रहा है।  
 

Created On :   5 May 2019 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story