ओमान को 8 विकेट से मात देकर, स्कॉटलैंड ने सुपर 12 में किया प्रवेश 

Scotland enter Super 12 after beating Oman by 8 wickets
ओमान को 8 विकेट से मात देकर, स्कॉटलैंड ने सुपर 12 में किया प्रवेश 
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप ओमान को 8 विकेट से मात देकर, स्कॉटलैंड ने सुपर 12 में किया प्रवेश 

डिजिटल डेस्क, अल अमीरात। ग्रुप-बी के मैच में स्कॉटलैंड ने अपने गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ओमान को आठ विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में प्रवेश कर लिया है। सुपर-12 में स्कॉटलैंड भारत के साथ ग्रुप-2 में होगी। ग्रुप-बी में तीन जीत के साथ स्कॉटलैंड टॉप पर रही। ग्रुप-बी से सुपर 12 में पहुंचने वाली बांग्लादेश दूसरी टीम है।  

ग्रुप-ए और ग्रुप-बी से टॉप दो टीमों को सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करना था। ग्रुप-बी से तो स्कॉटलैंड और बांग्लादेश की टीम कन्फर्म हो गई है जबकि श्रीलंका का ग्रुप-ए से सुपर 12 में क्वालीफाई करना तय है। श्रीलंकाई टीम अपने ग्रुप में दो मैचों में चार अंकों के साथ टॉप पर पर है।  

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान की टीम ने स्कॉटलैंड के गेंदबाजों के सामने मात्र 122 रन पर ही घुटने तक दिए। टीम के लिए आकिब इल्यास ने 35 गेंदों पर दो छक्कों और तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 37 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान जीशान मकसूद 30 गेंदों पर एक छक्के और तीन चौकों की मदद से 34 तो वहीं  मोहम्मद नदीम ने 21 गेंदों पर दो छक्के की मदद से 25 रन बनाए। बाकी कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंको तक नहीं पहुंच सका।

स्कॉटलैंड की ओर से जोश डेवी ने तीन, माइकल लीस्क और शाफयान शरीफ ने दो-दो  तो वहीं मार्क वाट ने एक विकेट चटकाया।

123 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने 18 गेंद शेष रहते दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। स्कॉटलैंडकी तरफ से कप्तान काइल कोएटजर ने 28 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 41 रन बनाए।  उनके अलावा मैथ्यू क्रॉस ने 35 गेंदों पर नाबाद 26 रन जबकि रिकी बोरिंग्टन ने 21 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 31 रन की पारी खेली।

ओमान की ओर से फैयाज बटट और खावर अली ने एक-एक विकेट लिए। इस हार के बाद ओमान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। ओमान अपने ग्रुप में तीसरे और पापुआ न्यू गिनी चौथे नंबर पर रही। स्कॉटलैंड की टीम अब भारत से पांच नवंबर को कप्तान विराट कोहली के जन्मदिन पर भिड़ेगी।

Created On :   21 Oct 2021 6:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story