स्टेडियम से गुजरा जस्टिस फॉर बलूचिस्तान बैनर वाला प्लेन, पाक- अफगान प्रशंसकों में हाथापाई

स्टेडियम से गुजरा जस्टिस फॉर बलूचिस्तान बैनर वाला प्लेन, पाक- अफगान प्रशंसकों में हाथापाई
हाईलाइट
  • इस विमान पर 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' का बैनर लगा हुआ था
  • ये हाथापाई एक विमान के आसमान से गुजरने के बाद हुई
  • हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड के बाहर पाक- अफगान फैन्स के बीच हाथापाई हो गई

डिजिटल डेस्क, हेडिंग्ले। लीड्स में हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड के बाहर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रशंसकों के बीच हाथापाई हो गई। ये हाथापाई एक विमान के आसमान से गुजरने के बाद हुई जिसपर "जस्टिस फॉर बलूचिस्तान" का बैनर लगा हुआ था। आईसीसी के एक सूत्र ने विमान को अनधिकृत बताया और लीड्स एयर ट्राफिक के मामले की जांच करेने की बात कही।

आईसीसी के सूत्र ने कहा, "स्टेडियम में एक विमान के उड़ने के बाद लीड्स में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रशंसकों के बीच एक लड़ाई छिड़ गई, जिसमें बलूच के नारे थे। जाहिर तौर पर, यह एक अनधिकृत विमान था, जो स्टेडियम के ऊपर उड़ान भरता हुआ दिखाई दिया। विमान से राजनीतिक संदेश लटकाए गए थे जो साफ तौर पर दिखाई दे रहे थे। लीड्स एयर ट्राफिक अब इस मामले की जांच करेगा।"

 

 

 

मैच शुरू होने से पहले, कुछ प्रशंसकों को बाउंड्री वॉल कूदकर स्टेडियम में प्रवेश करते देखा गया था। विश्व बलूच संगठन और बलूच रिपब्लिकन पार्टी के मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान में विकट मानवाधिकारों की स्थिति को उजागर करने के अपने अभियान को जारी रखा है। इससे पहले, बर्मिंघम शहर में सड़क के किनारे नारे लिखे बिल बोर्ड लगाए गए थे। यह 26 जून को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप मैच के बाद लगाए गए थे।

बता दें कि पाकिस्तान के पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में लंबे समय से आजादी की मांग उठ रही है। साथ ही बलूचिस्तान के लोगों ने पाकिस्तानी सेना पर बलूच नागरिकों पर अत्याचार के आरोप लगाए हैं और उसके खिलाफ कई बार अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इस मुद्दे को उठाने की कोशिश करते रहे हैं।

Created On :   29 Jun 2019 3:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story