comScore

घरेलू क्रिकेटर्स के लिए जल्द ही कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम लागू किया जाएगा: सौरव गांगुली

घरेलू क्रिकेटर्स के लिए जल्द ही कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम लागू किया जाएगा: सौरव गांगुली

हाईलाइट

  • गांगुली ने कहा, घरेलू क्रिकेटर्स के लिए जल्द ही कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम लागू किया जा सकता
  • गांगुली ने कहा, घरेलू क्रिकेटर्स के लिए आर्थिक स्थिति महत्वपूर्ण है, मैं उनके मैच फीस को बढ़ाना चाहता हूं

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि, घरेलू क्रिकेटर्स के लिए जल्द ही कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम लागू किया जा सकता है। इससे हजारों खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से सुरक्षा मिलेगी। गांगुली ने सोमवार को एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘घरेलू क्रिकेटर्स के लिए आर्थिक स्थिति महत्वपूर्ण है। मैं उनके मैच फीस को बढ़ाना चाहता हूं।

BCCI अध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स के कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम की तरह घरेलू क्रिकेटर्स के लिए भी सुरक्षित और व्यवस्थित भुगतान प्रणाली लाना चाहते हैं। गांगुली ने कहा, ‘‘हम प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिए एक कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम लाएंगे। हम नई वित्त समिति से एक कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम बनाने को कहेंगे।

गांगुली ने कहा, अभी मुझे पद संभाले चार-पांच दिन हुए हैं। इसी बीच दिवाली की छुट्टीयां भी पड़ गई थी। कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम का आकलन करने और फैसला लेने में लगभग दो सप्ताह लगेंगे। अभी एक घरेलू क्रिकेटर सालाना 25 से 30 लाख रुपए कमाता है। यह राशि उनके द्वारा खेले गए मैचों की संख्या से तय होती है। प्रथम श्रेणी में प्रति मैच 35 हजार रुपए फीस दी जाती है। इसमें दैनिक भत्ते शामिल नहीं होते। साथ ही BCCI मैच के प्रसारम अधिकारियों से मिलने वाली राशि का 13% भुगतान घरेलू क्रिकेटर्स को करता है।

कमेंट करें
prK2O