• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Sourav Ganguly wants chess champion Viswanathan Anand-Magnus Carlsen to launch day-night test by ringing Eden bell

दैनिक भास्कर हिंदी: गांगुली चाहते हैं शतरंज के चैंपियन आनंद-कार्लसन ईडन की घंटी बजाकर करें डे-नाइट टेस्ट का शुभारंभ

November 8th, 2019

हाईलाइट

  • भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा
  • गांगुली चाहते हैं शतरंज के चैंपियन आनंद-कार्लसन ईडन की घंटी बजाकर करें डे-नाइट टेस्ट का शुभारंभ

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन कर रहा है जो भारत और बांग्लादेश के बीच यहां के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा। BCCI के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली चाहते हैं, इस मैच में शतरंज के दो दिग्गज मैग्नस कार्लसन और विश्वनाथन आनंद स्टेडियम की घंटी बजाकर भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की शुरुआत करें।

बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि, इस दौरान ग्रैंड शतरंज टूर इसी शहर में होना है तो कार्लसन और आनंद को आमंत्रित करने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि, इसके लिए समय से तालमेल बैठाना अहम बात है।

अधिकारी ने कहा, शतरंज के दो दिग्गज का आना और घंटी बजाकर मैच की शुरुआत करना अच्छा होगा। लेकिन पहले, हमें समय को देखना होगा, क्योंकि दोनों का कार्यक्रम लगभग एक जैसा है। हम इसे लेकर हालांकि प्रयासरत हैं और देखेंगे कि क्या किया जा सकता है।

इससे पहले, ग्रैंड शंतरज टूर के आधिकारिक प्रायोजक गेमप्लान स्पोर्ट्स के निदेशक जीत बनर्जी ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा, BCCI ने कार्लसन को ईडन गार्डन्स स्टेडियम की घंटी बजाने के लिए आमंत्रित किया है। अगर समय हुआ तो वह आनंद के साथ पांच दिनों में से एक दिन स्टेडियम में देखे जा सकते हैं। BCCI के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...