• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Sports fraternity pour wishes on social media on 28th birthday of KL Rahul, Hardik Pandya also wish him in his style

दैनिक भास्कर हिंदी: B'day: केएल राहुल का आज 28वां जन्मदिन, पांड्या और धवन ने खास फोटो शेयर कर दी बधाई

April 18th, 2020

हाईलाइट

  • भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल आज अपना 28वां जन्मदिन
  • केएल राहुल वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं
  • तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज भी हैं राहुल

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर क्रिकेट जगत से उन्हें ढेरों बधाईयां मिल रही हैं। वहीं उनके बेहद करीबी दोस्त भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर राहुल के साथ एक तस्वीर पोस्ट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। पांड्या ने फोटो पर कैप्शन दिया- Happy birthday brotherman, Always got your back। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy birthday brotherman Always got your back

A post shared by Hardik Pandya (@hardikpandya93) on

पांड्या के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ने भी ट्विटर पर राहुल के साथ की एक फोटो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। फोटो शेयर कर धवन ने कैप्शन दिया- Happy birthday bro, have a great one। 

वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भी राहुल को जन्मदिन के अवसर पर ट्विटर पर वीडियो शेयर कर शुभकामनाएं दी हैं। वीडियो पर ICC ने कैप्शन दिया -  36 टेस्ट, 32 वनडे, 42 टी-20, 4,706 इंटरनेशनल रन, वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज, तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज।

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने भी ट्विटर पर उन्हें विश किया और लिखा, "हैप्पी बर्थडे केएल राहुल ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं भाई #happybirthday #klrahul। 

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने भी ट्वीट कर राहुल को जन्मदिन की बधाई दी है। पंजाब ने IPL के 13वें सीजन के लिए राहुल को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है। 

केएल राहुल अपने साथी खिलाड़ी सुरेश रैना और रोहित शर्मा के बाद खेल के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। प्रतिभाशाली बल्लेबाज राहुल वर्तमान में ICC T-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

राहुल के लिए 2020 अब तक रहा शानदार
कर्नाटक में जन्मे बल्लेबाज राहुल 2020 में बल्ले के साथ एक सुनहरे दौर से गुजर रहे हैं। राहुल ने 2020 में मध्य क्रम में बल्लेबाजी करके अपने वनडे करियर को बदल दिया। सलामी बल्लेबाज के रूप में करियर का शानदार आगाज करने वाले राहुल ने वनडे में ज्यादातर बल्लेबाजी मध्यक्रम में की है। उन्होंने 6 मैचों में 70 के औसत से भारत के लिए 350 रन बनाए हैं। टी 20 में राहुल ने 8 मैचों में 53.83 की औसत से 323 रन बनाए हैं।

खबरें और भी हैं...