श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कुसल परेरा की सर्जरी पर जारी किया स्पष्टीकरण

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कुसल परेरा की सर्जरी पर जारी किया स्पष्टीकरण

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को इस खबर को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया कि बोर्ड ने कुसल परेरा के कंधे की सर्जरी का खर्च उठाने से इनकार कर दिया है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि एसएलसी ने कुसल परेरा के कंधे की चोट की सर्जरी का खर्च उठाने से इनकार कर दिया। एसएलसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, श्रीलंका क्रिकेट ने एसएलसी मेडिकल पैनल के परामर्श से कुसल परेरा की लंबे समय से चली आ रही कंधे की चोट से उबरने के लिए 12-सप्ताह के पुनर्वास कार्यक्रम पर काम किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि खिलाड़ी टी20 एशिया कप और आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के चयन के लिए तैयार हो जाए।

बोर्ड ने कहा, इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए, श्रीलंका क्रिकेट ने परेरा को सलाह दी कि वे किसी भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में नहीं खेलेंगे और एसएलसी मेडिकल पैनल की देखरेख में प्रस्तावित पुनर्वास कार्यक्रम से गुजरेंगे। एसएलसी ने खिलाड़ी को यह भी सलाह दी कि पुनर्वास कार्यक्रम को स्थगित ना करें, क्योंकि इससे उनकी चोट की समस्या फिर से आ सकती है।

हालांकि, एसएलसी की सलाह मानने के बजाय, खिलाड़ी ने लंका प्रीमियर लीग 2021 में भाग लिया, जिससे उनका रिकवरी प्रोसेस प्रभावित हुआ। बोर्ड ने कहा, लंका प्रीमियर लीग 2021 में उनकी भागीदारी के बाद भी, श्रीलंका क्रिकेट के मेडिकल पैनल ने आगामी टी20 एशिया कप और आईसीसी टी20 विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करते हुए, खिलाड़ी के पुनर्वास का फैसला किया, इस प्रकार उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय दौरों से बाहर रखा गया, जो हाल के महीनों के दौरान खेला गया है।

हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट ने कुसल परेरा को सूचित किया है कि इस स्थिति के बावजूद, उनकी सर्जरी के लिए आवश्यक लागत का एक बड़ा हिस्सा श्रीलंका क्रिकेट द्वारा वहन किया जाएगा। परेरा को पिछले साल जुलाई में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। हालांकि उन्होंने टी20 विश्व कप और लंका प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना जारी रखा। उन्होंने विश्व कप के बाद से श्रीलंका के लिए नहीं खेला है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.