• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Sri Lanka cricket legend Kumar Sangakkara backs Sourav Ganguly for ICC top post, says 'astute brain' makes him suitable candidate

दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: कुमार संगकारा ने कहा- ICC का अध्यक्ष बनने के लिए सौरव गांगुली सबसे बेस्ट, उनके पास बेहतर क्रिकेटिंग ब्रेन

July 26th, 2020

हाईलाइट

  • संगकारा ने कहा कि मुझे लगता है कि सौरव निश्चित तौर पर क्रिकेट में बदलाव ला सकते हैं
  • संगकारा से पहले ग्रीम स्मिथ ने भी गांगुली को ICC का अगला अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया था

डिजिटल डेस्क। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने सौरव गांगुली को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का अगला अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का "आश्चर्यजनक क्रिकेट दिमाग" और एक प्रशासक के रूप में उनका विशाल अनुभव उन्हें ICC अध्यक्ष पद की भूमिका के लिए "बहुत उपयुक्त" उम्मीदवार बनाता है। 

मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के अध्यक्ष संगकारा ने 'इंडिया टुडे' से कहा कि, मैं गांगुली के बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। उन्होंने कहा कि गांगुली की अंतरराष्ट्रीय मानसिकता है, जो एक महत्वपूर्ण स्थिति में निष्पक्ष रहने के लिए आवश्यक है। मुझे लगता है कि सौरव निश्चित रूप से वह बदलाव ला सकते हैं।

गांगुली के पास बेहतर क्रिकेटिंग ब्रेन
संगकारा ने कहा, मैं दादा का बड़ा फैन हूं, केवल एक क्रिकेटर के तौर पर उनके कद के कारण नहीं, बल्कि मुझे लगता है कि उनके पास बेहतर क्रिकेटिंग ब्रेन है। उनके दिल में खेल का हित सबसे ऊपर है और यह सोच नहीं बदलेगी। फिर चाहें BCCI या ECB या SLC या किसी अन्य बोर्ड के अध्यक्ष होने के बाद आप ICC के चेयरमैन पद की जिम्मेदारी संभालते हैं।

गांगुली में रिश्ते बनाने की क्षमता
संगाकारा ने कहा, आपकी मानसिकता अंतरराष्ट्रीय होनी चाहिए और आप जहां से आए तो वहां को लेकर भेदभाव नहीं होना चाहिए, जैसे कि मैं भारतीय, श्रीलंकाई, ऑस्ट्रेलियाई या इंग्लैंड का हूं। उसे समझना चाहिए कि मैं क्रिकेटर हूं और वही कर रहा हूं जो क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों के लिए सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा कि, गांगुली में रिश्ते बनाने की क्षमता है, जो क्रिकेट की संचालन संस्था में प्रभावी पद के लिए महत्वपूर्ण है। मैंने गांगुली का BCCI अध्यक्ष के रूप में काम देखे है। प्रशासन और कोचिंग से पहले भी कैसे उन्होंने दुनिया भर के खिलाड़ियों के साथ संबंध बनाते हुए देखा है। 

ICC अध्यक्ष की भूमिका निभाने की जल्दी में नहीं: गांगुली
पूर्व BCCI प्रमुख शशांक मनोहर ने इस महीने की शुरुआत में ICC के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। चुनाव होने तक हांगकांग के इमरान ख्वाजा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है। संगाकारा के अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने भी गांगुली को ICC का अगला अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया है। वहीं गांगुली ने हाल ही में कहा था कि वह ICC अध्यक्ष की भूमिका निभाने की जल्दी में नहीं हैं।