• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Sri lanka vs West Indies T-20 Match West Indies captain Kieron Pollard hit 6 sixes in an over against Sri Lanka

दैनिक भास्कर हिंदी: एक मैच में दो कमाल: श्रीलंका के जिस गेंदबाज ने ली विकेटों की हैट्रिक, उसी के 1 ओवर में पोलार्ड ने जड़े 6 छक्के, देखें वीडियो

March 4th, 2021

हाईलाइट

  • कीरोन पोलार्ड ने भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की
  • कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ 1 ओवर में 6 छक्के मारने का कारनामा किया

डिजिटल डेस्क, एंटीगा। Sri lanka vs West Indies के बीच श्रीलंका के एंटीगा में खेल जा रहे T-20 इंटरनेशनल मैच में एक साथ दो कमाल देखने को मिले। इंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए 1 ओवर में 6 छक्के मारने का कारनामा किया है। 33 साल के कैरेबियाई धुरंधर पोलार्ड यह उपलब्धि हासिल करने वाले T-20 इंटरनेशनल के इतिहास में दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पोलार्ड से पहले ये कारनाम युवराज सिंह इंग्लैंड के खिलाफ T-20 विश्वकप में कर चुके हैं। तब युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 36 रन लूटे थे। 

कीरोन पोलार्ड के 1 ओवर में लगाए 6 छक्के

 

श्रीलंका के अकिला धनंजय ने ली हैट्रिक

दिलचस्प बात यह रही कि श्रीलंका के जिस गेंदबाज अकिला धनंजय के एक ओवर में वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड ने 6 छक्के मारे। उसी गेंदबाज ने लगातार तीन गेंदों पर इविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को आउट किया था। बता दें कि पोलार्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में एक ओवर में 36 रन बनाकर सबसे पहले यह उपलब्धि हासिल की थी। गिब्स ने नीदरलैंड के गेंदबाज डैन वैन बंज के ओवर की सभी 6 गेंदों पर छक्के जड़े थे।