फैसला वापस: श्रीलंका के बल्लेबाज राजपक्षे ने वापस लिया संन्यास

January 14th, 2022

हाईलाइट

  • राजपक्षे ने 5 अक्टूबर, 2019 को पाकिस्तान के दौरे पर टी20 में अपना डेब्यू किया

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने संन्यास की घोषणा के दस दिन बाद ही गुरुवार को अपना फैसला वापस लेते हुए कहा कि वह देश के लिए फिर से खेलना चाहते हैं। बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान में कहा, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पुष्टि की है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज राजपक्षे ने संन्यास वापस ले लिया है।

युवा और खेल मंत्री नमल राजपक्षे के साथ एक बैठक के बाद और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ परामर्श के बाद भानुका राजपक्षे ने एसएलसी को सूचित किया है कि वह अपना इस्तीफा वापस लेना चाहते हैं जो उन्होंने 3 जनवरी 2022 को एसएलसी को तत्काल प्रभाव से दिया था।

बयान में कहा गया है, एसएलसी को अपना इस्तीफा वापस लेने वाले पत्र में उन्होंने आगे कहा कि वह अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं, जिससे वह प्यार करते हैं। लसिथ मलिंगा सहित श्रीलंका के कई खिलाड़ियों ने उनसे संन्यास के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था।

राजपक्षे ने 5 अक्टूबर, 2019 को पाकिस्तान के दौरे पर टी20 में अपना डेब्यू किया। उनका एकदिवसीय करियर छह महीने से भी कम समय तक का है, क्योंकि उन्होंने जुलाई 2021 में डेब्यू किया था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के लिए पांच वनडे और 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने क्रमश: 17.80 और 26.66 की औसत से 89 और 320 रन बनाए हैं।

राजपक्षे ने अपने त्याग पत्र में लिखा था, मैंने एक खिलाड़ी, पति के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत सावधानी से विचार किया है और पारिवारिक के दायित्वों को देखते हुए यह निर्णय ले रहा हूं।

आईएएनएस