सुपर-4 राउंड से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हुए एशिया कप से बाहर 

Star all-rounder Ravindra Jadeja out of Asia Cup ahead of Super-4 round
सुपर-4 राउंड से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हुए एशिया कप से बाहर 
एशिया कप 2022 सुपर-4 राउंड से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हुए एशिया कप से बाहर 
हाईलाइट
  • उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है

डिजिटल डेस्क, दुबई। यूएई में चल रहे एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने पहले चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान और फिर हांगकांग के खिलाफ हुए मैच को जीत दर्ज कर टूर्नामेंट के सुपर-4 में अपनी जगह बना ली हैं। सुपर-4 के मुकाबले से पहले भरतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट की वजह से पूरे एशिया कप से बाहर हो चुके है।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबलें में एक मुश्किल परिस्थिति से शानदार 35 रनों की पारी खेल भारत को जीत के करीब पहुंचाने वाले रवींद्र जडेजा घुटने में चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो चुके है। बीसीसीआई ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 

बीसीसीआई ने कहा कि, "ऑल इंडिया सलेक्शन समिति ने मौजूदा एशिया कप में रवींद्र जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को नामित किया है। रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। उनके रिप्लेसमेंट अक्षर पटेल जिन्हें पहले टीम में स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया था, वह जल्द ही दुबई में स्क्वॉड से जुड़ेंगे।"

बता दें कि, जडेजा लगातार इंजरी से जूझ रहे है। इससे पहले वह आईपीएल 2022 में भी चोट की वजह से कुछ मैचों से बाहर हो गए थे। इसके बाद जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ दौरे से इंरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी, तब से जडेजा लगातार अच्छे फार्म में चल रहे थे। अब उनका एक बार फिर टीम से बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है।

क्या जडेजा की कमी पूरी कर पाऐंगे अक्षर? 

एशिया कप 2022 में चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। अक्षर पटेल भी लगातार अच्छे फार्म में चल रहे है। हाल ही में वेस्ट इंडीज से खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबलें में अक्षर ने मुश्किल वक्त में 64 रनों की नाबाद पारी खेल भारत को एक शानदार जीत दिलाई थी। लेकिन अक्षर को एशिया कप की टीम में शामिल नही किया गया था। अक्षर को इस टूर्नामेंट के लिए स्टैंडबाय प्लेयर के रुप में चुना गया था। फैंस को एशिया कप के बचे मुकाबलों में अक्षर पटेल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

सुपर-4 में पहुंच चुकी हैं भारत 

बता दें कि, भारतीय टीम एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। भारत ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में 5 विकेटों जीत दर्ज की थी, जबकि हांगकांग के खिलाफ हुए मुकाबले को भारतीय टीम ने 40 रनों से जीतकर सुपर-4 में अपनी जगह पक्की की थी। भारतीय टीम की भिडंत 4 सितंबर को सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान या हांगकांग से होगी। 

Created On :   2 Sep 2022 1:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story