भारत दौरे के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे सुरंगा लकमल

Suranga Lakmal to retire from international cricket after India tour
भारत दौरे के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे सुरंगा लकमल
श्रीलंका क्रिकेट भारत दौरे के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे सुरंगा लकमल
हाईलाइट
  • डी सिल्वा ने कहा
  • श्रीलंका क्रिकेट के लिए लकमल का उत्कृष्ट योगदान रहा है

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा कि तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल भारत दौरे के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 2009 में नागपुर वनडे में भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले लकमल ने 68 मैचों में 168 टेस्ट विकेट, 86 वनडे मैचों में 109 विकेट और 11 टी20 में आठ विकेट लिए हैं।

लकमल ने कहा, मुझे यह आश्चर्यजनक अवसर देने और अपनी मातृभूमि के सम्मान को वापस लाने के लिए मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं श्रीलंका क्रिकेट का ऋणी हूं, क्योंकि बोर्ड से जुड़कर पूर्ण खुशी हुई, जिसने मेरे पेशेवर जीवन को आकार दिया और मेरे व्यक्तिगत विकास को भी समृद्ध किया।

लकमल ने कहा, मेरे पास अपने सभी खिलाड़ियों, कोचों, टीम प्रबंधकों, सहयोगी स्टाफ, प्रशासनिक कर्मचारियों और अन्य सभी सहायक कर्मचारियों के लिए अत्यंत सम्मान के अलावा कुछ नहीं है। लकमल ने 2018 में पांच टेस्ट मैचों में श्रीलंका की कप्तानी भी की, जिससे श्रीलंका ने घर में साउथ अफ्रीका पर 2-0 से सीरीज जीती और उसके बाद बारबाडोस में केंसिंग्टन ओवल में वेस्टइंडीज पर सीरीज की बराबरी की।

सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, हम इस अवसर पर लकमल को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं और श्रीलंका दौरे के दौरान उन्हें देश के लिए प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्सुक हैं। डी सिल्वा ने कहा, श्रीलंका क्रिकेट के लिए लकमल का उत्कृष्ट योगदान रहा है और उन्होंने अपने राष्ट्रीय करियर के दौरान कुछ यादगार स्पेल दिए और उनकी सेवाओं को अच्छी तरह से याद किया जाएगा।

लकमल श्रीलंका के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले हंबनटोटा जिले के पहले क्रिकेटर भी थे। वह श्रीलंका टीम के सदस्य थे, जिसने बांग्लादेश में 2014 टी20 विश्व कप जीता था।

आईएएनएस

Created On :   2 Feb 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story