दिग्गजों को पछाड़कर सुरेश रैना ने हासिल किया ये खास सम्मान 

Suresh Raina honoured with sports Icon of the year 2022 by Maldives government
दिग्गजों को पछाड़कर सुरेश रैना ने हासिल किया ये खास सम्मान 
सम्मानित दिग्गजों को पछाड़कर सुरेश रैना ने हासिल किया ये खास सम्मान 
हाईलाइट
  • मालदीव सरकार ने सुरेश रैना को 2022 के लिए स्पोर्ट्स आइकन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

डिजिटल डेस्क, माले। आईपीएल के आगामी सीजन ने दस्तक दे दी है, दुनिया की सबसे बड़ी लीग में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है। खिलाड़ी अपनी टीमों के साथ मुंबई में जुड़ना शुरू हो गए है। लीग का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। 

इस बार कुछ खिलाड़ियो को छोड़कर, लगभग हर फ्रैंचाइजी ने नए सिरे से टीम बनाई है, जिसकी वजह से मेगा ऑक्शन के दौरान कुछ चौंकाने वाले फैसले भी देखे गए। फैंस के लिए सब से बड़ा हार्ट-ब्रेक था सुरेश रैना का अनसोल्ड रहना। दो करोड़ के बेस प्राइस वाले Mr. IPL में किसी ने भी दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। 

लेकिन, एक चैंपियन हमेशा चैंपियन ही रहता है, उसकी उपलब्धियों को कभी भुलाया नहीं जाता बल्कि उसके लिए उसे सम्मानित किया जाता है। ऐसा ही मालदीव सरकार ने किया है। दरअसल, सुरेश रैना को मालदीव सरकार द्वारा एक विशेष पुरस्कार दिया गया है। मालदीव सरकार ने सुरेश रैना को 2022 के लिए स्पोर्ट्स आइकन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 

इस रेस में चिन्ना ताला ने कई दिग्गजों को पछाड़ा। इस कैटेगरी में सुरेश रैना 16 अन्य स्पोर्ट्सपर्सन के साथ नॉमिनेट हुए थे, जिसमें रियल मैड्रिड फुटबॉलर रॉबर्टो कार्लोस, जमैकियन स्प्रिंटर असाफा पॉवेल, श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या समेत अन्य कई बड़े दिग्गज शामिल थे। 

इस सेरेमनी में  बांग्लादेश, सऊदी अरब, मालदीव के कई मंत्री, अधिकारी और अन्य लोग मौजूद रहे। इवेंट की अगुवाई मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालेह द्वारा की गई। 

दिस इस सुरेश रैना-

आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले सुरेश रैना को Mr. IPL भी कहा जाता है। 2008 में इस टीम के साथ जुड़ने के बाद वह 2021 तक इस टीम का हिस्सा रहे है। 2016 में स्पॉट फिक्सिंग के चलते, दो साल के लिए बैन हुई सीएसके और राजस्थान रॉयल्स की जगह टूर्नामेंट में शामिल की गई, गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स में से दो साल के लिए रैना गुजरात के कप्तान रहे थे। 

आईपीएल में रैना ने 205 मैचों में 32.5 की औसत और 136.7 के दमदार स्ट्राइक रेट की मदद से 5528 रन बनाए है, जिसमें एक शतक और 39 अर्धशतक शामिल है। 

 

Created On :   20 March 2022 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story