सुरेश रैना ने क्रिकेट के सारे प्रारूपों को कहा अलविदा 

Suresh Raina said goodbye to all forms of cricket
सुरेश रैना ने क्रिकेट के सारे प्रारूपों को कहा अलविदा 
बाय-बाय रैना सुरेश रैना ने क्रिकेट के सारे प्रारूपों को कहा अलविदा 
हाईलाइट
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में आ सकते है नजर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने अब क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को तो उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ 15 अगस्त 2020 को ही अलविदा कह दिया था, लेकिन वह अभी नहीं आईपीएल में खेलने की आस लगाए बैठे थे। रैना ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल से दी, जहां उन्होंने लिखा, "अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं। मैं बीसीसआई, यूपीसीए, चेन्नई, आईपीएल, राजीव शुक्ल सर और मेरे सभी प्रशंसकों को धन्यवाद करना चाहूंगा, जिन्होंने मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास बनाए रखा। 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में आ सकते है नजर 

रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरेश रैना अब विदेशी लीग में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। उन्होंने यूपी क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी ली है। बताया यह भी जा रहा है कि सुरेश रैना इस साल होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भी हिस्सा ले सकते हैं। 

पिछली बार नहीं मिला था कोई खरीददार 

आईपीएल 2022 को लेकर की गई मेगा ऑक्शन में रैना ने अपना बेस प्राइस 3 करोड़ रखा था, लेकिन किसी ने भी उन्हें अपने साथ जुड़ने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। 2008 से लेकर 2021 तक रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे है। इस दौरान बीच में दो साल जब फिक्सिंग के आरोप के चलते दो साल के लिए सीएसके को आईपीएल से निष्कासित किया गया था तब रैना ने गुजरात लायंस की कप्तानी संभाली थी। 

रैना गाजियाबाद में कर रहे है प्रैक्टिस 

सुरेश रैना पिछले एक हफ्ते से गाजियाबाद के आरपीएल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास कर रहे हैं। आय दिन वह अपने रील्स इंस्टाग्राम पर फैंस के साथ शेयर करते है। जानकारी के मुताबिक, रैना रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की तैयारी में लगे हुए हैं। यह सीरीज इसी साल 10 सितंबर से शुरू होने जा रही है। इस दौरान रैना को चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में अभ्यास करते हुए देखा गया है।

ऐसा रहा है आईपीएल का रिकॉर्ड 

आईपीएल में सुरेश रैना के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें "Mr. IPL" उपनाम दिया गया है। आईपीएल में रैना ने 205 मैचों में 32.5 की औसत और 136.7 के स्ट्राइक-रेट से 5528 रन बनाए है। इसके अलावा रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट मैचों में एक शतक की बदौलत 768, 226 वनडे इंटरनेशनल मैचों में  5615  वहीं 78 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों 1605 रन बनाए है। वह 2011 में विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। 

Created On :   6 Sep 2022 9:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story