दुबई में शिफ्ट होगा टी-20 वर्ल्ड कप, गांगुली बोले- आधिकारिक तौर पर आईसीसी को इस बारे में सूचित किया

T20 World Cup scheduled in India to be shifted in UAE
दुबई में शिफ्ट होगा टी-20 वर्ल्ड कप, गांगुली बोले- आधिकारिक तौर पर आईसीसी को इस बारे में सूचित किया
दुबई में शिफ्ट होगा टी-20 वर्ल्ड कप, गांगुली बोले- आधिकारिक तौर पर आईसीसी को इस बारे में सूचित किया
हाईलाइट
  • बीसीसीआई इस मेगा इवेंट का मेजबान बना रहेगा
  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को इसकी जानकारी दी
  • यूएई में शिफ्ट किया टी-20 वर्ल्ड कप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप को कोविड​​​​-19 से उत्पन्न स्वास्थ्य सुरक्षा चिंताओं के कारण यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। गांगुली ने कहा, हमने आधिकारिक तौर पर आईसीसी को इस बारे में सूचित कर दिया है। बीसीसीआई हालांकि इस मेगा इवेंट का मेजबान बना रहेगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या 17 अक्टूबर को टूर्नामेंट की शुरुआत की तारीख तय की गई है, गांगुली ने कहा: "हम कुछ दिनों में इसकी जानकारी देंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने महीने की शुरुआत में, BCCI को यह तय करने और सूचित करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था कि क्या भारत देश में COVID-19 स्थिति को देखते हुए इवेंट की मेजबानी कर सकता है?

सोमवार को भारतीय बोर्ड के पास वर्ल्ड कप के बारे में फैसला लेने का आखिरी दिन था। वहीं बोर्ड सचिव जय शाह ने कहा, हमने सभी पहलुओं पर विचार किया और वर्ल्ड कप को UAE में शिफ्ट करने का फैसला लिया है। वर्ल्ड कप के मैचों की तारीख ICC को तय करना है। 

बता दें कि न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सबसे पहले 4 मई को इसे लेकर खबर दी कि कि टूर्नामेंट यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। इससे पहले कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते बीसीसीआई को आईपीएल का टूर्नामेंट 29 मैचों के बाद बीच में रोकना पड़ा था। इस टूर्नामेंट के दूसरे पार्ट को भी सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराया जा रहा है।

माना जा रहा है 15 अक्टूबर को IPL का फाइनल खेला जाएगा और इसके कुछ दिनों के बाद वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, IPL 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक हो सकता है। इसके एक दिन बाद यानी 17 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप खेला जा सकता है।

Created On :   28 Jun 2021 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story