राजस्थान के रजवाड़ों के सामने पंजाब के किंग्स की चुनौती, दोनों टीमें सीजन में कर चुकी हैं दमदार शुरुआत

आईपीएल 2023 राजस्थान के रजवाड़ों के सामने पंजाब के किंग्स की चुनौती, दोनों टीमें सीजन में कर चुकी हैं दमदार शुरुआत

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। आईपीएल 2023 का आठवां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों ने इस सीजन की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में जीत के साथ की है। जहां राजस्थान की टीम ने हैदराबाद को बड़ी हार थमाई थी। वहीं पंजाब के किंग्स ने अपने पहले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ जीत हासिल की थी। इसलिए गुवाहाटी के मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमें अपना विजयरथ जारी रखने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। 

रॉयल्स ने किया धमाकेदार आगाज

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस आईपीएल सीजन की शुरुआत बेहद धमाकेदार अंदाज में की थी। जहां उसने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उसके होम ग्राउंड पर 72 रनों बड़ी जीत दर्ज की थी। रॉयल्स की टीम ने अपने पहले मुकाबले में बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग तीनों पक्षों में जोरदार खेल दिखाया था। इसलिए टीम अब अपने नए होम ग्राउंड गुवाहाटी में भी अपने इसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। 

पंजाब ने की किंग्स जैसी शुरुआत

वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स की टीम ने भी अपने पहले मुकाबले में नाइट राइडर्स के खिलाफ दमदार खेल दिखाया था। किंग्स की टीम ने डकवर्थ लुईस सिस्टम के तहत नाइट राइडर्स को 7 रनों से शिकस्त दी थी। पंजाब की टीम ने भी तीनों पक्षों मे शानदार प्रदर्शन दिखाया था, रॉयल्स के खिलाफ भी टीम यही प्रदर्शन दोहराना चाहेगी। 

किंग्स पर हावी पड़ी है रॉयल्स की टीम

आईपीएल में हुए मुकाबलों पर नजर डाले तो यहां राजस्थान की टीम पंजाब पर भारी पड़ी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 24 मुकाबले खेले गए है जिसमें से 14 मुकाबलों में राजस्थान की टीम ने जीत हासिल की है जबकि 9 बार पंजाब के हाथों जीत लगी है। वहीं दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला टाई रहा है। 

बल्लेबाजी के लिए अनुकुल गुवाहाटी की पिच

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। गुवाहाटी की पिच हमेशा से बल्लेबाजी के लिए अनुकुल रही है। हालांकि स्पिनर्स को थोड़ी मदद मिलती है लेकिन बावजूद इसके यहां रनों की बरसात होती है। पिछले साल अक्टूबर में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए एक टी-20 मुकाबले में यहां कुल 458 रन बने थे। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्डीकल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स- शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, सैम करन, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, हरप्रीत ब्रार, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

Created On :   5 April 2023 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story