IPL-12 : BCCI पर उठे सवाल, चंद सेकेंड में बिके फाइनल मुकाबले के सारे टिकट

Tickets for IPL 2019 final were sold off in just 120 seconds
IPL-12 : BCCI पर उठे सवाल, चंद सेकेंड में बिके फाइनल मुकाबले के सारे टिकट
IPL-12 : BCCI पर उठे सवाल, चंद सेकेंड में बिके फाइनल मुकाबले के सारे टिकट

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का बुखार दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम शुक्रवार को दूसरे क्वालिफायर में आमने-सामने होंगी। अभी तक फाइनल मैच के लिए दूसरी टीम का निर्णय नहीं हुआ है, लेकिन फाइनल मैच के टिकट महज 120 सेकेंड यानि 2 मिनट में बिक गए। इसके बाद काफी दर्शकों ने इसको लेकर BCCI से शिकायत की है। इससे टिकट बिक्री की पारदर्शिता और जवाबदेही पर भी सवाल उठ रहे हैं।

दरअसल बीसीसीआई ने मंगलवार को बिना किसी पूर्व सूचना के टिकटों की बिक्री के लिए विन्डो ओपन की। इसने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया, लेकिन इसके बाद जो हुआ वह उससे भी बदतर था। चंद सेकेंडों में सारे टिकट बिक गए। टिकटों की बिक्री की घोषणा एक फ्लायर के माध्यम से सुबह की गई थी। जब फैन्स ने टिकट खरीदने के लिए लॉग इन किया तो वह आश्चर्यचकित रह गए, क्योंकि सारे टिकट बिक चुके थे।

इसको लेकर सवाल उठाते हुए हैदरबाद क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा कि फाइनल के टिकट मिनटों में कैसे बिक सकते हैं? यह काफी चौंकाने वाला है और बीसीसीआई को ऐसा करने के लिए फैन्स को जवाब देना होगा। 

गौरतलब है कि स्टेडियम की क्षमता 39,000 से अधिक है। आमतौर पर लगभग 25,000 से 30,000 टिकट बिकते हैं, लेकिन इस बार कितने टिकटों की बिक्री के लिए विन्डो ओपन की गई है, इसके बारे में किसी को भी जानकारी नहीं थी। सूत्रों के अनुसार 1000 रुपये, 1500 रुपये, 2000 रुपये, 2500 रुपये, 5000 रुपये, 10000 रुपये, 12500 रुपये, 15000 रुपये और 22500 रुपये दाम वाले टिकटों की बिक्री होनी थी, लेकिन EventNow ने केवल 1500 रुपये, 2000 रुपये, 2500 रुपये और 5000 रुपये दाम वाले टिकट ही बेचे हैं।

Event Now से यह सवाल पूछे जाने पर कि अन्य दामों के टिकटों का क्या हुआ है? उनकी बिक्री होगी या नहीं? इसका जवाब देते हुए Event Now के एक अधिकारी सुधीर रेड्डी ने कहा कि हम इस बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकते। हम वही टिकट बेच रहे हैं, जिसकी हमें BCCI द्वारा परमिशन मिली है। इस बारे में कोई भी जानकारी BCCI आपको दे पाएगी। हम ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

बता दें कि बुधवार को खेले गए IPL-12 के एलिमिनिटेर मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम क्वालिफायर 2 में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। यह मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। इन दोनों टीमों में से जो भी टीम क्वालिफायर 2 जीतेगी, उसका मुकाबला फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा। IPL-12 का फाइनल 1 जून को हैदराबाद में खेला जाएगा।

 

 

Created On :   9 May 2019 4:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story