comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

IPL-12 : BCCI पर उठे सवाल, चंद सेकेंड में बिके फाइनल मुकाबले के सारे टिकट

IPL-12 : BCCI पर उठे सवाल, चंद सेकेंड में बिके फाइनल मुकाबले के सारे टिकट

हाईलाइट

  • IPL के 12वें सीजन का बुखार दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है
  • मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है
  • फाइनल मैच के टिकट महज 120 सैकेंड यानि 2 मिनट में बिक गए

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का बुखार दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम शुक्रवार को दूसरे क्वालिफायर में आमने-सामने होंगी। अभी तक फाइनल मैच के लिए दूसरी टीम का निर्णय नहीं हुआ है, लेकिन फाइनल मैच के टिकट महज 120 सेकेंड यानि 2 मिनट में बिक गए। इसके बाद काफी दर्शकों ने इसको लेकर BCCI से शिकायत की है। इससे टिकट बिक्री की पारदर्शिता और जवाबदेही पर भी सवाल उठ रहे हैं।

दरअसल बीसीसीआई ने मंगलवार को बिना किसी पूर्व सूचना के टिकटों की बिक्री के लिए विन्डो ओपन की। इसने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया, लेकिन इसके बाद जो हुआ वह उससे भी बदतर था। चंद सेकेंडों में सारे टिकट बिक गए। टिकटों की बिक्री की घोषणा एक फ्लायर के माध्यम से सुबह की गई थी। जब फैन्स ने टिकट खरीदने के लिए लॉग इन किया तो वह आश्चर्यचकित रह गए, क्योंकि सारे टिकट बिक चुके थे।

इसको लेकर सवाल उठाते हुए हैदरबाद क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा कि फाइनल के टिकट मिनटों में कैसे बिक सकते हैं? यह काफी चौंकाने वाला है और बीसीसीआई को ऐसा करने के लिए फैन्स को जवाब देना होगा। 

गौरतलब है कि स्टेडियम की क्षमता 39,000 से अधिक है। आमतौर पर लगभग 25,000 से 30,000 टिकट बिकते हैं, लेकिन इस बार कितने टिकटों की बिक्री के लिए विन्डो ओपन की गई है, इसके बारे में किसी को भी जानकारी नहीं थी। सूत्रों के अनुसार 1000 रुपये, 1500 रुपये, 2000 रुपये, 2500 रुपये, 5000 रुपये, 10000 रुपये, 12500 रुपये, 15000 रुपये और 22500 रुपये दाम वाले टिकटों की बिक्री होनी थी, लेकिन EventNow ने केवल 1500 रुपये, 2000 रुपये, 2500 रुपये और 5000 रुपये दाम वाले टिकट ही बेचे हैं।

Event Now से यह सवाल पूछे जाने पर कि अन्य दामों के टिकटों का क्या हुआ है? उनकी बिक्री होगी या नहीं? इसका जवाब देते हुए Event Now के एक अधिकारी सुधीर रेड्डी ने कहा कि हम इस बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकते। हम वही टिकट बेच रहे हैं, जिसकी हमें BCCI द्वारा परमिशन मिली है। इस बारे में कोई भी जानकारी BCCI आपको दे पाएगी। हम ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

बता दें कि बुधवार को खेले गए IPL-12 के एलिमिनिटेर मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम क्वालिफायर 2 में पहुंच गई है, जहां उसका मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। यह मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। इन दोनों टीमों में से जो भी टीम क्वालिफायर 2 जीतेगी, उसका मुकाबला फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा। IPL-12 का फाइनल 1 जून को हैदराबाद में खेला जाएगा।

कमेंट करें
TMhcz
कमेंट पढ़े
Harshad Brahmbhatt May 09th, 2019 23:05 IST

great nyz for IPL

harshad BRAHMBHATT May 09th, 2019 23:03 IST

it good for us ..IPL nuz time to tiem

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।