दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2019: विराट की कप्तानी पर गंभीर ने फिर उठाए सवाल, कहा मास्टर बल्लेबाज पर अच्छे कप्तान नहीं

April 7th, 2019

हाईलाइट

  • IPL के 12वें सीजन में विराट की कप्तानी में बेंगलोर लगातार चार मैच हार चुकी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अब तक लगातार पांच मैच हार चुकी है। जिसके कारण अब विराट की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने भी विराट की कप्तानी पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि बतौर बल्लेबाज विराट कोहली शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन बेहद खराब है। 

गौतम ने कहा, विराट कोहली बतौर बल्‍लेबाज मास्‍टर हैं, लेकिन कप्‍तान के रूप में वो चेले बने हुए हैं। उन्‍हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। गेंदबाजों पर आरोप लगाने की जगह कोहली को अपने ऊपर हार की जिम्‍मेदारी लेना चाहिए। उदाहरण के लिए कोहली ने सिराज के ओवर स्‍टोइनिस से पूरे कराए। उनके पास पवन नेगी जैसा बाएं हाथ का स्पिनर मौजूद था और गेंद पर अच्‍छी ग्रिप बन रही थी। ये सही नहीं है कि रसेल को रोकने के लिए तेज गेंदबाजों का सहारा लिया जाए।

IPL का यह सीजन शुरू होने से पहले भी गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने बतौर कप्तान विराट कोहली की काबिलियत पर सवाल उठाए थे। इससे पहले भी वो कह चुके हैं कि इतनी असफलता के बाद विराट बैंगलोर के कप्तान बने हुए हैं जो अपने आप में बड़ी बात है। इसके जबाव में विराट ने कहा था कि, वो बाहर के लोगों की बातों पर ध्यान देंगे तो क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।