दैनिक भास्कर हिंदी: तारीफ: वकार युनुस ने कहा, सचिन तेंदुलकर की विनम्रता उन्हें सबसे अलग करती है

June 20th, 2020

हाईलाइट

  • वकार ने कहा, एक चीज जो सचिन को सबसे अलग बनाती है वह उनकी विनम्रता
  • वकार ने कहा, सचिन सिर्फ एक महान खिलाड़ी ही नहीं हैं, बल्कि एक महान इंसान

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वकार युनुस ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ की है। वकार ने कहा, सचिन ने 24 साल के अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड बनाए होंगे, लेकिन एक चीज जो उन्हें सबसे अलग बनाती है वह उनकी विनम्रता है। वकार ने यह बात Q20 GloFans के चैट शो के दौरान कही है।

वकार ने कहा कि सचिन सिर्फ एक महान खिलाड़ी ही नहीं हैं, बल्कि एक महान इंसान भी हैं। मेरे कहने का मतलब है कि आप उनके टेस्ट और वनडे रिकॉर्ड एक ओर रखें, एक इंसान के तौर पर भी वह शानदार हैं। उनकी विनम्रता के कारण ही सभी उम्र के लोग उन्हें पसंद करते हैं। पाकिस्तान टीम के पूर्व कोच ने यह भी कहा कि, सचिन ने अपने करियर को बखूबी संभाला। उन्होंने कहा, वह काफी विनम्र इंसान हैं और हर किसी ने मैदान पर उन्हें खेलते और कामयाबियां हासिल करते हुए देखा। कुल मिलाकर जिस तरह से उन्होंने अपने करियर को संभाला उसके लिए आप उन्हें पूरे प्वाइंट्स देंगे। 

सचिन और वकार ने 1989 में टेस्ट डेब्यू किया था
सचिन और वकार दोनों ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 1989 में कराची में खेले गए टेस्ट मैच से की थी। वकार ने सचिन को इस मैच की पहली पारी में बोल्ड भी किया था। इसी के साथ दोनों खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा की शुरुआत हुई थी। वकार ने कहा, 2003 वर्ल्डकप में तेंदुलकर के द्वारा खेली गई पारी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। दबाव भरे माहौल में सचिन ने गजब की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। उन्होंने कहा कि, हम एक बेहतरीन गेंदबाजी यूनिट थे, उसके बाद भी जिस अंदाज में सचिन ने बल्लेबाजी की वो मेरे हिसाब से उनकी बेस्ट पारी थी।

वकार यूनुस ने कहा कि, जिस तरह से सचिन ने अख्तर, मुझे और वसीम अकरम के खिलाफ बल्लेबाजी की वह कमाल का था। वह आसानी के साथ रन बना रहा था, हम सिर्फ देखते जा रहे थे। सचिन ने वर्ल्डकप 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 98 रनों की पारी खेली थी। सचिन ने खासकर शोएब अख्तर की गेंद पर पॉइंट के ऊपर से जो छक्का जमाया था वो आज भी क्रिकेट फैंस को याद है। 
 

खबरें और भी हैं...