'हम फील्डिंग में थोड़े कमजोर रहे' ... हार के बाद टीम पर बिफरे कप्तान रोहित शर्मा! 

हम फील्डिंग में थोड़े कमजोर रहे ... हार के बाद टीम पर बिफरे कप्तान रोहित शर्मा! 
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 'हम फील्डिंग में थोड़े कमजोर रहे' ... हार के बाद टीम पर बिफरे कप्तान रोहित शर्मा! 

डिजिटल डेस्क, पर्थ। पर्थ के मैदान पर खेले गए रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को अंतिम ओवर में 5 विकेट से मात देकर टीम की कई कमियों को उजागर कर दिया। इस मुकाबले में भारतीय बैटिंग लाइन-अप तो तास के पत्तों की तरह बिखर ही गई लेकिन साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजी के दौरान कमजोर फील्डिंग का नजारा भी देखने को मिला। अहम पड़ावों पर टीम ने आसान मौके गवाएं। पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को मात देने के बाद भारतीय टीम की टूर्नामेंट में यह पहली हार है। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी वहीं बातें दोहराई जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में देखने को मिली। 

खराब बल्लेबाजी को लेकर ये कहा ... 

बता दें, मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय रोहित पर भारी पड़ा और टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने पिच पर टिकने की हिम्मत दिखाई। सूर्या ने 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। खराब बल्लेबाजी का आलम कुछ ऐसा था कि सूर्या के अलावा रोहित (15 रन) और कोहली (12 रन) दोहरे अंको में पहुंच सके। खराब बल्लेबाजी को लेकर रोहित ने कहा, "हमें उम्मीद थी कि पिच ऐसी ही मिलेगी। यहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। ऐसे में इस पिच पर टारगेट चेज करना आसान नहीं होगा। हमने बैटिंग में कुछ कम रन बनाए। हमने मैच में अच्छी टक्कर दी, लेकिन साउथ अफ्रीका आज हमसे ज्यादा बेहतर रही। जब आप वह स्कोर देखेंगे (10 ओवर में 40/3) तो आप यही मानेंगे कि आप मैच जीतने की ओर हैं। मगर एडेन मार्करम और डेविड मिलर ने एक मैच विनिंग पार्टनरशिप की।"

अहम पड़ाव पर कोहली से छूटा कैच, रन-आउट के मौके भी गवाएं

इस मुकाबले में भारतीय टीम की फील्डिंग भी बेहद खराब रही। कई बार अफ्रीकी बल्लेबाजों को रनआउट करने के मौके आए, जिनका फायदा भारतीय नहीं उठा सकी. एक अहम मौके पर विराट कोहली ने एडेन मर्करम का आसान सा कैच तक छोड़ दिया, जिन्होंने बाद में जीवनदान का फायदा उठाते हुए 52 रन की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली थी। 

इस पर भारतीय कप्तान ने कहा, "हम फील्डिंग में थोड़े कमजोर रहे। हमने कई मौके भी गंवाए। पिछले दो मैचों में हम फील्डिंग में अच्छे थे। मगर इस मैच में हमने कुछ रनआउट के मौके भी गंवाए। हमें अपना बेस्ट खेल बनाए रखना होगा और इस मैच से सीखना होगा। हमने देखा कि आखिरी ओवर में स्पिनर्स के साथ क्या हुआ। ऐसे में हम दूसरे रास्ते से जाना चाहते थे। डेविड मिलर ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले।"

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका ने मर्करम और डेविड मिलर (59 रन, 46 गेंद) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर लक्ष्य को दो गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट से हासिल कर लिया था। 

Created On :   31 Oct 2022 5:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story