दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: बेहतर ऑफ स्पिनर कौन- रविचंद्रन अश्विन या नाथन लियोन? ब्रैड हॉग ने दिया यह जवाब

April 11th, 2020

हाईलाइट

  • हॉग का मानना है कि, लियोन टेस्ट क्रिकेट में भारत के अश्विन से बेहतर ऑफ स्पिनर
  • अश्विन ने अब तक 71 टेस्ट में 365 और 111 वनडे में 150 विकेट झटके हैं

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की दुनिया के स्टार स्पिनरों में गिनती होती है। अब उनकी तुलाना ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑफ स्पिनर नाथन लियोन से की जाने लगी है। वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है कि, नाथन लियोन खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट में भारत के रविचंद्रन अश्विन से बेहतर ऑफ स्पिनर हैं।

लॉकडाउन में दूसरे क्रिकेटरों की तरह ब्रैड हॉग ने भी सोशल मीडिया पर फैंस के साथ सवाल-जवाब का एक सेशन किया। ट्विटर पर फैंस के साथ सवाल-जवाब के दौरान, एक प्रशंसक ने हॉग से पूछा कि, अश्विन और लियोन में से बेहतर ऑफ स्पिनर कौन है। इसके जवाब में हॉग ने कहा कि, मेरे हिसाब से लियोन अच्छे हैं, क्योंकि 32 साल के इस क्रिकेटर ने पिछले साल अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 टेस्ट और 123 वनडे खेलने वाले हॉग ने कहा, 'मेरा मानना है कि लियोन ने पिछले साल सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर के रूप में अपना सिक्का जमाया है, लेकिन मुझे खुशी भी है कि दोनों अपने खेल में सुधार करते रहे हैं।  33 साल के अश्विन ने 71 टेस्ट में 365 विकेट और 111 वनडे इंटरनैशनल में 150 विकेट झटके हैं। वहीं, लियोन ने 96 टेस्ट में 390 विकेट और 29 वनडे मैचों में 29 विकेट लिए हैं।