क्रिकेट: ICC ने अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम घोषित की, भारत के यह तीन खिलाड़ी शामिल

Yashasvi Jaiswal, Ravi Bishnoi, Kartik Tyagi named in ICC Under-19 World Cup Team of the Tournament
क्रिकेट: ICC ने अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम घोषित की, भारत के यह तीन खिलाड़ी शामिल
क्रिकेट: ICC ने अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम घोषित की, भारत के यह तीन खिलाड़ी शामिल
हाईलाइट
  • जायसवाल को वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था
  • यशस्वी जायसवाल
  • रवि बिश्नोई और कार्तिक त्यागी ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में शामिल

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम घोषित की है। ICC ने अपनी इस टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। वह तीन खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज कार्तिक हैं। कमेंटेटर इयान बिशप, रोहन गावस्कर और नटाली जर्मनोस सहित ईएसपीएन क्रिकइंफो के संवाददाता श्रेष्ठ शाह और ICC रिप्रेजेंटेटिव मेरी गैडबीर की चयन पैनल ने इन खिलाड़ियों का चुनाव किया।

जायसवाल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे
भारत को रविवार को दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रम में खेले गए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में बांग्लादेश के हाथों 3 विकेट से हारकर खिताब गंवाना पड़ा। वहीं, बांग्लादेश किसी भी स्तर पर पहली बार चैंपियन बनने में सफल रहा। जायसवाल को वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। उन्होंने फाइनल में 88 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी। जायसवाल ने 133 के औसत से टूर्नामेंट की छह पारियों में 400 रन बनाए।

वहीं, स्पिनर बिश्नोई ने टूर्नामेंट के छह मैचों में सबसे ज्यादा 17 विकेट हासिल किए। उन्होंने फाइनल में भी 30 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे। बिश्नोई के अलावा तेज गेंदबाज त्यागी को भी इसमें जगह दी गई है। त्यागी ने वर्ल्ड कप में कुल 11 विकेट चटकाए थे। हालांकि फाइनल में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। भारत के अलावा वर्ल्ड चैंपियन बांग्लादेश के तीन, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के 2-2, जबकि श्रीलंका और कनाडा के 1-1 खिलाड़ियों को ICC ने टीम में शामिल किया है।

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम (बल्लेबाजी क्रम के अनुसार) :
यश्वस्वी जासवाल (भारत), इब्राहिम जादरान (अफगानिस्तान), रविन्दु रसंथा (श्रीलंका), महमुदूल हसन जॉय (बांग्लादेश), शहादत हुसैन (बांग्लादेश), नईम योंग (वेस्टइंडीज), अकबर अली-कप्तान एवं विकेटकीपर (बांग्लादेश), शफीकउल्लाह गफारी (अफगानिस्तान), रवि बिश्नोई (भारत), कार्तिक त्यागी (भारत), जैडन सील्स (वेस्टइंडीज), अकिल कुमार (कनाडा, 12वें खिलाड़ी के तौर पर)।

Created On :   11 Feb 2020 6:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story