युवराज, रैना ने प्रशंसकों से हरमनप्रीत कौर की टीम को समर्थन देने का आग्रह किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
क्रिकेट युवराज, रैना ने प्रशंसकों से हरमनप्रीत कौर की टीम को समर्थन देने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। भारत के पूर्व पुरुष क्रिकेटर युवराज सिंह और सुरेश रैना महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के समर्थन में आ गए हैं। इस बात का खुलासा होने के बाद कि जब भी कोई गूगल पर राष्ट्रीय टीम के कप्तान को सर्च करता है, तो यह केवल पुरुष टीम के कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को प्रदर्शित करता है। महिला टीम की लीडर को नहीं दिखाता है। हरमनप्रीत इस समय एक कप्तान के पद पर हैं, क्योंकि भारत दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है और गुरुवार को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। वह 150 टी20 में 3000 टी20 रन बनाने वाली पहली खिलाड़ी बनी हैं।

युवराज ने कहा कि उन्हें समस्या को हल करने और भारत में महिला क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने में मदद करने की आवश्यकता है। उन्होंने ट्वीट किया, अगर हमने यह समस्या पैदा की है, तो हमारे पास इसे ठीक करने की शक्ति भी है। आइए इसे महिला क्रिकेट के लिए करते हैं। 2011 पुरुष वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रैना भी स्टार भारतीय बल्लेबाज के समर्थन में आए और लोगों से मूवमेंट में शामिल होने का आग्रह किया। उन्होंने ट्वीट किया, आइए इस मूवमेंट में शामिल होते हैं।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पुनिया ने भी हरमनप्रीत के समर्थन में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, आइए एक बहुत बड़ा कारण बनने के लिए एक साथ प्रयास करें। वर्तमान में, हरमनप्रीत को देश के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है और उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में बहुत कुछ हासिल किया है। वह कप्तान थीं, जब भारत ने बर्मिघम में राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में रजत पदक जीता था और उसी वर्ष बांग्लादेश में एशिया कप भी जीता था। इसके अलावा महिला टी20 विश्व कप 2020 उपविजेता टीम का नेतृत्व किया था।

2009 में अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद से हरमनप्रीत ने कुल 124 वनडे मैच खेले हैं और 37.75 की औसत से 3322 रन बनाए हैं। गेंदबाजी करते हुए 31 विकेट भी लिए हैं। टी20 में उन्होंने 27.83 की औसत से 3006 रन बनाए हैं और 32 विकेट लिए हैं। हरमनप्रीत मुंबई में 4 से 26 मार्च तक होने वाली आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेलेंगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Feb 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story