दैनिक भास्कर हिंदी: युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

June 11th, 2019

हाईलाइट

  • प्रेस कांफ्रेंस कर युवराज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की
  • युवराज ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2011 का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2011 का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा कह दिया है। युवराज सिंह ने मुंबई के एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस कर संन्यास की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि, वह काफी समय से रिटायरमेंट के बारे में सोच रहे थे और अब उनका प्लान ICC द्वारा मान्यता प्राप्त टी-20 टूर्नामेंट्स में खेलने का है। 

 

 

वनडे में टीम इंडिया के बेस्ट क्रिकेटरों में से एक युवराज पिछले कई दिनों से संन्यास लेने पर काफी गंभीरता से विचार कर रहे थे। वह आगे ICC से मान्यता प्राप्त विदेशी टी-20 लीग में फ्रीलांस करियर बनाना चाहते हैं। 

 

 

इस बात की जानकारी BCCI के एक सीनियर ऑफिसर ने दी थी के, युवराज इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। युवराज BCCI से बात करना चाहते हैं। वह BCCI से जीटी-20 (कनाडा) और आयरलैंड व हालैंड में यूरो टी-20 स्लैम में खेलने के बारे में बातचीत करेंगे, क्योंकि उन्हें इन सभी लीग में खेलना का ऑफर मिला है।

बता दें कि युवराज ने IPL के 12वें सीजन में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेला था, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले थे। भारतीय टीम में भी उन्होंने वापसी करने की कोशिशें की, लेकिन टीम में जगह नहीं बना पाए। शायद यही कारण है कि वह अपने आगे के करियर के बारे में विचार कर रहे हैं। युवराज संन्यास के बाद ICC से स्वीकृत विदेशी टी-20 लीग में फ्रीलांस क्रिकेटर के तौर पर खेल सकते हैं।