Australia vs England Live Updates: मार्नस लाबुशेन और एडम जैम्पा का जलवा, ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की अपनी लगातार पांचवीं जीत, डिफेंडिंग चैम्पियन टूर्नामेंट से हुई बाहर

मार्नस लाबुशेन और एडम जैम्पा का जलवा, ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की अपनी लगातार पांचवीं जीत, डिफेंडिंग चैम्पियन टूर्नामेंट से हुई बाहर
  • टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को जीत जरूरी

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 36वां मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड को 33 रनों से मात देकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की इस धमाकेदार जीत में मार्नस लाबुशेन (71 रन) और एडम जैम्पा (29 रन और 3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि बेन स्टोक्स (64 रन) और क्रिस वोक्स (32 रन और 4 विकेट) का दमदार प्रदर्शन बेकार गया। लगातार पांचवीं हार के साथ डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड के लिए इस वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो गया।

Live Updates

  • 4 Nov 2023 4:54 PM GMT

    253 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पारी

    सभी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद क्रिस वोक्स (32 रन) और आदिल रशिद (20 रन) अंतिम ओवरों में तेजी से रन बटोरकर इंग्लैंड की उम्मीदें बरकरार रखी। लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने वोक्स को और हेजलवुड ने रशिद को आउट कर इंग्लैंड की पारी 48.1 ओवरों में 253 रनों पर समेट दी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जैम्पा ने तीन और स्टार्क, हेजलवुड और कमिंस ने दो-दो विकेट हासिल किए।

  • 4 Nov 2023 4:30 PM GMT

    मोईन अली और डेविड विली भी लौटे पवेलियन

    बेन स्टोक्स के बाद एडम जैम्पा ने सेट बल्लेबाज मोईन अली को आउट कर इंग्लैंड की आखिरी उम्मीद भी खत्म कर दी। जबकि हेजलवुड की गेंद पर डेविड विली को आउट करने के लिए जैम्पा ने एक शानदार कैच लपका और इंग्लैंड को आठवां झटका दिया। अली 43 रन और विली 15 रन बनाकर आउट हुए। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 44 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 223 रन है। 

  • 4 Nov 2023 3:49 PM GMT

    बेन स्टोक्स और लिविंगस्टोन भी लौटे पवेलियन

    पारी की शुरुआत से ही एक छोर को संभालकर रखने वाले बेन स्टोक्स को एडम जैम्पा ने मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। स्टोक्स 90 गेंदों में 64 रन बनाकर आउट हुए। जबकि अगले ओवर में कप्तान पैट कमिंस ने इंग्लैंड को छठवां झटका देते हुए लियम लिविंगस्टोन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। दो के निजी स्कोर पर लिविंगस्टोन को पवेलियन भेजने के लिए सब्स्टिट्यूड फिल्डर सीन एबट ने एक शानदार कैच लपका। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 37 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन है। 

  • 4 Nov 2023 3:23 PM GMT

    बेन स्टोक्स ने लगाया शानदार अर्धशतक

    मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे बेन स्टोक्स एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के लिए मसीहा बनकर खड़े हो गए। स्टोक्स ने केवल 74 गेंदों में शानदार अर्धशतक लगाकर इंग्लैंड को मुकाबले में बनाए रखा। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 32 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 146 रन है।

  • 4 Nov 2023 2:59 PM GMT

    जैम्पा की फिरकी में फंसे कप्तान बटलर

    इस पूरे टूर्नामेंट में खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान जोस बटलर इस मुकाबले में भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। बटलर को एक रन के निजी स्कोर पर एडम जैम्पा ने अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर कैमरन ग्रीन के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 26 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 107 रन है।

  • 4 Nov 2023 2:43 PM GMT

    अर्धशतक के बाद पवेलियन लौटे मलान

    बांग्लादेश के खिलाफ एक बड़ी शतकीय पारी खेलने के बाद खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड मलान ने मुश्किल परिस्थितियों में टीम की पारी संभालते हुए महज 63 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। लेकिन अर्धशतक से तुरंत बाद विपक्षी कप्तान पैट कमिंस ने उन्हें ट्रैविस हेड के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 23 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 103 रन है।

  • 4 Nov 2023 2:27 PM GMT

    स्टोक्स-मलान ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    जॉनी बेयरस्टो और जो रूट के सस्ते में पवेलियन लौट जाने के बाद डेविड मलान और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने इंग्लैंड की पारी संभालते हुए महज 75 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 18 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 75 रन है।

  • 4 Nov 2023 2:07 PM GMT

    इंग्लैंड का स्कोर पचास के पार

    शुरुआती ओवरों में ही जॉनी बेयरस्टो और जो रूट के रूप में दो अनुभवी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद डेविड मलान और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने टीम की पारी संभालते हुए पारी के 13वें ओवर में इंग्लैंड को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 13 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 50 रन है।

  • 4 Nov 2023 1:33 PM GMT

    जो रूट भी सस्ते में लौटे पवेलियन

    अपने पहले ओवर में जॉनी बेयरस्टो को आउट करने वाले मिचेल स्टार्क ने तीसरे ओवर में जो रूट को भी विकेटकीपर जोश इंग्लिस के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस दौरान अंपायर ने इसे नॉट-आउट करार दिया था, लेकिन मार्नस लाबुशेन ने कप्तान कमिंस को रिव्यू लेने के लिए मनाया और फिर अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। रूट 17 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। इस समय इंग्लैड का स्कोर 5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 20 रन है।

  • 4 Nov 2023 1:14 PM GMT

    जॉनी बेयरस्टो गोल्डन डक पर लौटे पवेलियन

    चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि पारी की पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क ने जॉनी बेयरस्टो को विकेट के पीछे जोश इंग्लिस के हाथों कैच कराकर गोल्डन डक पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहले ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 8 रन है।

Created On :   4 Nov 2023 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story