India vs New Zealand Live Updates: किंग कोहली के बल्ले से निकली एक और विराट पारी, न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने खोला जीत का पंजा

किंग कोहली के बल्ले से निकली एक और विराट पारी, न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने खोला जीत का पंजा
  • सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चुके विराट कोहली

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मुकाबला आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान भारतीय टीम ने टेबल टॉपर न्यूजीलैंड को चार विकटों से मात देकर टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत हासिल की। इस धमाकेदार जीत के साथ भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी इवेंट में 20 साल से चले आ रहे जीत के इंतजार को भी खत्म किया। भारत की इस जीत में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (5 विकेट) और विराट कोहली (95 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिचेल (130 रन) का धमाकेदार शतक बेकार गया। और टूर्नामेंट में कीवी टीम का जीत का सिलसिला खत्म हुआ।

Live Updates

  • 22 Oct 2023 4:47 PM GMT

    धमाकेदार अंदाज में भारत ने जीता मुकाबला

    विराट कोहली के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा ने एक शानदार चौका लगाकर आईसीसी इवेंट में न्यूजीलैंड को हराने का 20 साल का इंतजार खत्म करते हुए भारत को 4 विकटों से जीत दिलाई। रवींद्र जडेजा ने 44 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रनों की नाबाद पारी खेली।

  • 22 Oct 2023 4:45 PM GMT

    शतक से चुके विराट कोहली

    इस अहम मुकाबले में भारतीय टीम के विजय रथ को बरकरार रखने के लिए रन चेज करने मैदान पर उतरे इनफॉर्म विराट कोहली ने एक बार फिर से धमाकेदार पारी खेलकर टीम को जीत के करीब लेकर गए। लेकिन क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतक के रिकॉर्ड की बराबरी करने से पहले विराट 95 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। विराट कोहली मैट हेनरी की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक और मुकाबला खत्म करना चाहते थे। लेकिन उनका बल्ला हाथ में घुम गया और गेंद दूर जाने के बजाए ऊंची चली गई। हालांकि, विराट कोहली ने महज 104 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 95 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम की जीत पक्की कर दी। 

  • 22 Oct 2023 4:19 PM GMT

    विराट-जडेजा ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव दोनों बल्लेबाजों के एक के बाद एक पवेलियन लौटने की वजह से मुश्किल परिस्थितियों में नजर आ रही भारतीय टीम की पारी को विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने छठवें विकेट के लिए 53 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर भारतीय टीम को जीत के करीब लेकर गए। इस समय भारत का स्कोर 43 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 243 रन है।

  • 22 Oct 2023 3:48 PM GMT

    भारत का स्कोर दो सौ के पार

    एक के बाद एक राहुल और सूर्या के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रवींद्र जडेजा ने लॉकी फर्ग्यूसन को दो गेंदों में दो चौके लगाकर भारतीय टीम को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय भारत का स्कोर 36 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 201 रन है।

  • 22 Oct 2023 3:41 PM GMT

    वर्ल्ड कप डेब्यू में रन आउट हुए सूर्या

    केएल राहुल के अहम विकेट के बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव अपने वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में महज दो रन पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। सूर्या को पवेलियन भेजने में मिचेल सेंटनर और ट्रेंट बोल्ट ने अपनी शानदार फिल्डिंग से अहम भूमिका निभाई। इस समय भारत का स्कोर 34 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 191 रन है।

  • 22 Oct 2023 3:37 PM GMT

    किंग कोहली ने लगाया शानदार अर्धशतक

    क्रिकेट के इस महाकुंभ में धमाकेदार फॉर्म में नजर आ रहे विराट कोहली ने इस मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 60 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से एक और अर्धशतक ठोक दिया। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 33 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 186 रन है।

  • 22 Oct 2023 3:33 PM GMT

    सेंटनर की फिरकी में फंसे केएल राहुल

    इस पूरे वर्ल्ड कप में भारतीय मीडिल ऑर्डर की जान केएल राहुल इस मुकाबले में भी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे। लेकिन मिचेल सेंटनर की एक गेंद उनके पैड पर आकर लगी और कीवी टीम ने रिव्यू लेकर अंपायर के फैसले को पलटकर उन्हें पहली बार इस टूर्नामेंट में पवेलियन का रास्ता दिखाया। राहुल इस मुकाबले में 35 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। 

  • 22 Oct 2023 3:25 PM GMT

    विराट-राहुल ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    इस पूरे टूर्नामेंट में टॉप ऑर्डर के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय टीम की पारी संभालने वाली विराट कोहली और केएल राहुल की जोड़ी ने इस मुकाबले में भी शानदार साझेदारी निभाते हुए महज 62 गेंदों में चौथे विकेट के लिए फिफ्टी पार्टनरशिप निभाई। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 32 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 182 रन है।

  • 22 Oct 2023 3:07 PM GMT

    भारतीय टीम का स्कोर डेढ़ सौ के पार

    श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल ने विराट कोहली के साथ मिलकर भारत की पारी संभालते हुए पारी के 28वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ के पार पहुंचाया। इस समय भारत का स्कोर 28 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन है।

  • 22 Oct 2023 2:46 PM GMT

    श्रेयस अय्यर लौटे पवेलियन

    शुभमन गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 29 गेंदों में छह चौकों की मदद से 33 रनों की पारी खेली। लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने अपने कमबैक स्पेल में शॉर्ट बॉल पर फंसाते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया। अय्यर को पवेलियन भेजने के लिए डेवन कॉनवे ने बाउंड्री लाइन से आगे भागते हुए शानदार डाइविंग कैच लपका। इस समय भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 128 रन है।

Created On :   22 Oct 2023 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story