आईपीएल 2024: मोहम्मद शमी और दिलशान मदुशंका के रिप्लेसमेंट का हुआ एलान, इन दो तेज गेंदबाजों को मिला मौका

मोहम्मद शमी और दिलशान मदुशंका के रिप्लेसमेंट का हुआ एलान, इन दो तेज गेंदबाजों को मिला मौका
  • मोहम्मद शमी की जगह संदीप वॉरियर को मिली मौका
  • दिलशान मदुशंका की जगह मफाका को मिला मौका
  • कल से शुरू हो रहा है आईपीएल का 17वां सीजन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का 17वां सीजन कल से शुरू हो रहा है। हालांकि, नए सीजन की शुरुआत से पहले कई फ्रेंचाईजी खिलाड़ियों की फिटनेस की वजह से परेशान हैं। इन्हीं टीमों में गुजरात टाइंटस और मुंबई इंडियंस भी शामिल है। दोनों ही फ्रेंचाईजी के अहम तेज गेंदबाज इस आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। इसमें गुजरात टाइटंस के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मुंबई इंडियंस के युवा तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका शामिल हैं। इस बीच नए सीजन की शुरुआत से पहले दोनों टीमों ने इन चोटिल गेंदबाजों के रिप्लेटमेंट का एलान कर दिया है।

शमी की जगह वॉरियर को मिला मौका

आईपीएल के आगामी सीजन से पहले गुजरात टाइंटस को मोहम्मद शमी के रूप में एक बड़ा झटका लगा था। वह वनडे वर्ल्ड कप से ही अपने एंकल की इंजरी से जूझ रहे थे। जहां तमाम ट्रीटमेंट्स के बाद उन्हें अंत में सर्जरी करानी पड़ी थी। इसकी वजह से वह आगामी आईपीएल सीजन से पूरी तरह से बाहर हो गए थे। अब अपने स्टार तेज गेंदबाज के रिप्लेसमेंट के रूप में गुजरात की टीम ने संदीप वॉरियर को मौका दिया है। वॉरियर आईपीएल में अब तक पांच मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने केवल दो विकेट हासिल किए हैं। हालांकि, घरेलू क्रिकेट में वह लगातार दमदार प्रदर्शन करते हैं।

मदुशंका की जगह मफाका की एंट्री

इस बीच नए सीजन की शुरुआत से ठीक पहले दिलशान मदुशंका का चोटिल होना मुंबई इंडियंस की टीम के लिए एक बड़ा झटका है। मदुशंका हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में इंजरी का शिकार हो गए थे। इसकी वजह से वह अपने डेब्यू आईपीएल सीजन से बाहर गए हैं। उनकी जगह पर मुंबई ने साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को अपनी टीम में शामिल किया है। इसी साल की शुरुआत में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में मफाका ने बेहद ही दमदार प्रदर्शन दिखाया था। इस दौरान मफाका महज 6 मैचों में 21 विकेटों के साथ टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज थे।

Created On :   21 March 2024 5:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story